ताज़ा खबर
 

यूपी में मुख्यमंत्री चेहरे पर गहमागहमी के बीच BJP केंद्रीय दस्ते का दौरा खत्म, बीएल संतोष बोले- पार्टी के पास मोदी-योगी जैसे नेता

खास बात ये है कि बीएल संतोष ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ ऐसे समय में की है, जब यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कैबिनेट मंत्री यह कह रहे हैं कि यूपी में मुख्यमंत्री का चुनाव केंद्रीय नेतृत्व अगले साल चुनाव के बाद करेगा।

भाजपा नेताओं के साथ लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ। (फोटो- PTI)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह बुधवार को अपने तीन दिवसीय दौरे को समाप्त कर दिल्ली लौट गए। इस दौरान उन्होंने जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की, वहीं कैबिनेट मंत्रियों और कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारी का संदेश दे गए।

बीएल संतोष ने तो खासतौर पर कोरोना से लड़ाई के इंतजाम करने के लिए योगी को सराहा। उन्होंने लखनऊ से जाते-जाते मुख्यमंत्री को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, “21 जून को 7.25 लाख टीकाकरण और पिछले 24 घंटे में 8.1 लाख और लोगों को टीका मिला। यह रफ्तार बढ़ रही है। बहुत बढ़िया सीएम।” बता दें कि बीएल संतोष पिछली बार 31 मई और 1 जून को लखनऊ पहुंचे थे। तब भी उन्होंने जाते-जाते योगी आदित्यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की थी और बिना नाम लिए उनके काम को दिल्ली के मुख्यमंत्री से बेहतर बताया था।

खास बात ये है कि बीएल संतोष ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ ऐसे समय में की है, जब यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कैबिनेट मंत्री यह कह रहे हैं कि यूपी में मुख्यमंत्री का चुनाव केंद्रीय नेतृत्व अगले साल चुनाव के बाद करेगा। माना जा रहा है कि बीएल संतोष अपने इस दौरे के जरिए भाजपा को अहम चुनाव से पहले संगठित दल के तौर पर सामने रखना चाहते हैं। ताकि पार्टी में केंद्रीय और राज्य नेतृत्व में मतभेद की अफवाहों पर लगाम लगाई जा सके।

सूत्रों का कहना है कि अपने पिछले दौरे में बीएल संतोष का ध्यान पार्टी में उठ रही असंतोष की भावना को खत्म करना था। हालांकि इस दौरे में उनका लक्ष्य भाजपा को आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयार करने का था। यह भी बताया गया है कि मंगलवार को पार्टी कैडर और मंत्रियों के साथ बैठक में केंद्रीय संगठन ने सभी नेताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने और एकजुट होकर काम करने की सलाह दी।

दूसरी तरफ बीएल संतोष के साथ यूपी दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की। यूपी भाजपा ने मंगलवार को ही ऐलान किया था कि वह श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर 23 जून से 6 जुलाई तक पौधरोपण कार्यक्रम चलाएगा। इसके अलावा पार्टी की 25 जून को 1975 में लगाई गई इमरजेंसी के 46 साल पूरे होने के मौके पर भी अलग-अलग कार्यक्रम करने की योजना है।

जानकारी के मुताबिक, बीएल संतोष जाते-जाते विपक्षी दलों द्वारा योगी सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों से निपटने का भी मंत्र दे गए। उन्होंने अपनी प्रचार टीम को बताया कि मीडिया में आने वाले बयान कैसे हों, इस पर मुख्य तौर पर ध्यान दिया जाए और विपक्ष के झूठे दावों की पोल खोली जाए। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव से पहले सीएम योगी और पीएम नरेंद्र मोदी की मेहनतकश छवि को जोर-शोर से प्रसारित किया जाना चाहिए। इसके अलावा यूपी सरकार की ‘कानून का पालन’ करवाने वाली छवि और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति का भी प्रचार होना चाहिए।

Next Stories
1 दो दिन के दिल्ली प्रवास के बाद अमरिंदर पंजाब रुखसत, नहीं हुई सोनिया-राहुल से मीटिंग, पार्टी में एकता के लिए दिया ये सुझाव
2 कभी दिल्ली, कभी ममता तो कभी लक्षद्वीप, मनीष सिसोदिया बोले, पीएम मोदी हर एक से करते रहते हैं झगड़ा
3 दिल्ली बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं! प्रवक्ता छोड़ रहे पार्टी का वॉट्सऐप ग्रुप, यूपी में अखिलेश ने भरी ‘हुंकार’
ये पढ़ा क्या?
X