ताज़ा खबर
 

Odd-Even: दिल्ली सरकार के दफ्तरों का समय बदला, सोमवार से लागू यह नया नियम; जानें अपने ऑफिस की टाइमिंग

Delhi Office Timings, Odd-Even Scheme, Arvind Kejriwal: दिल्ली में एक बार फिर से ऑड-ईवन योजना लागू होने जा रही है। ऐसे में 4 नवंबर से 15 तारीख तक राजधानी के सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव किया गया है।

Author दिल्ली | Published on: November 2, 2019 9:01 AM
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Delhi Odd-Even Scheme, Arvind Kejriwal Government: देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ऑड-ईवन (सम-विषम) नियम फिर से लागू करने जा रही है। यह नियम आज से दो दिन बाद यानी कि 4 नवंबर से लागू किया जाएगा। ऐसे में दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी विभागों के दफ्तरों के समय में परिवर्तन किया गया है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

यह होगी दफ्तर की टाइमिंग: दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन स्कीम के दौरान सरकारी कार्यालयों के समय को 4 नवंबर से 15 तक बदल दिया है। 21 विभागों को सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक और 21 विभागों को 10:30 से 7 बजे तक दफ्तर में कार्य करना होगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार ने आईटीओ (ITO) स्थित दफ्तर जैसे लोकायुक्त, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से जुड़े कई सरकारी दफ्तरों को सुबह 9.30 बजे से शाम को 6 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है।

Hindi News Today, 02 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

यहां होगी यह टाइमिंग: वहीं दिल्ली सचिवालय के ऑफिस, लोकनिर्माण मंत्रालय और ST-ST-OBC और अल्पसंख्यक मंत्रालय से संबंधित कई ऑफिस समेत अन्य विभागों के दफ्तर सुबह 10.30 बजे से शाम 7 बजे तक दिल्ली सरकार के आदेशानुसार खुले रहेंगे।

 

कब से कब तक रहेगा नियम: बता दें कि राजधानी में 4 नवंबर (सोमवार) से 15 नवंबर (शनिवार) तक Odd-Even लागू किया जा रहा है। रविवार को इस नियम से छूट मिलेगी। गौरतलब है कि सीएनजी (CNG) और इलेक्ट्रिक वाहन इस नियम के दायरे में रहेंगे। दावा है कि प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दफ्तरों के समय में बदलाव के साथ ही Odd-Even स्कीम लागू की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mumbai Metro: कांदिवली में मेट्रो साइट पर गिरा 100 टन वजनी गार्डर, कुचलने से हुई शख्स की मौत
2 UP: सीवर टैंक की जहरीली गैस से 5 दलित मजदूरों की मौत, मचा हड़कंप; CM योगी ने जताया दुख
3 Madhya Pradesh Foundation Day: मंच पर मंत्री जी दे रहे थे भाषण, तभी मधुमक्खियों ने बोला हमला, भगदड़ में एक दर्जन छात्राएं घायल
जस्‍ट नाउ
X