ताज़ा खबर
 

बम की धमकी के बाद काठमांडो जा रहे विमान को उतारा गया

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से काठमांडो जा रहे जेट एअरवेज के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद उसमें बम की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया।

Author नई दिल्ली | January 26, 2016 2:13 AM
विमान में कुल 104 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। बम की धमकी उस वक्त मिली जब गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूरे देश में अब तक सबसे पुख्ता सुरक्षा तैयारियां की गई हैं। (फाइल फोटो)

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से काठमांडो जा रहे जेट एअरवेज के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद उसमें बम की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। उसे आनन फानन में उतारा गया। फिर यात्रियों सहित पूरे विमान की तलाश ली गई। हवाई अड्डा के उपायुक्त दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि जांच में कुछ नहीं मिला। यह महज अफवाह थी। फोन करने वाले की जांच की जा रही है।

विमान में कुल 104 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। बम की धमकी उस वक्त मिली जब गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूरे देश में अब तक सबसे पुख्ता सुरक्षा तैयारियां की गई हैं। खासकर दिल्ली में बहुत अधिक सुरक्षा व्यवस्था है। पिछले दो दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है। बीते शनिवार को भुवनेश्वर से मुंबई जा रहे गोएअर के विमान को बम की धमकी के बाद नागपुर की ओर रवाना कर दिया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान 9 डब्ल्यू 260 के निर्धारित समय दोपहर एक बज कर 25 मिनट पर उड़ान भरने के तुरंत पहले धमकी भरा फोन आया। विमान को तुरंत उतारा गया और आइजीआइए में अलग थलग स्थान पर ले जाया गया जहां बम की आशंका के मद्देनजर विमान की जांच की गई। अधिकारियों के अनुसार ‘बम की धमकी का आकलन करने वाली समिति’ (बीटीएसी) को सक्रिय कर दिया गया है। यात्रियों को विमान से उतार कर हवाई अड्डे के प्रतीक्षा क्षेत्र में ले जाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App