ताज़ा खबर
 

हाईकोर्ट ने DDCA मामले में केजरीवाल और 4 आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया बंद

अदालत ने कहा कि आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जारी रहेगा क्योंकि उन्होंने सुलह की पेशकश नहीं की है।

Author नई दिल्ली | April 3, 2018 8:56 PM
अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

दिल्ली उच्च न्यायालय ने डीडीसीए विवाद में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आपके चार अन्य नेताओं के विरुद्ध दायर 10 करोड़ रुपये के मानहानि मामले में उन सभी की दूसरी संयुक्त सुलह अर्जी मंगलवार को मंजूर कर ली। न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ ने सुलह की यह अर्जी मंजूर की क्योंकि केजरीवाल एवं अन्य आप नेताओं- राजीव चड्ढा, संजय सिंह, आशुतोष और दीपक बाजपेयी ने जेटली से माफी मांगी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री ने उनकी माफी स्वीकार कर ली। अदालत ने कहा कि लेकिन आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जारी रहेगा क्योंकि उन्होंने सुलह की पेशकश नहीं की है।

न्यायमूर्ति एंडलॉ ने यह भी कहा कि जेटली के वकील मानिक डोगरा से विश्वास को मंगलवार के आदेश के बारे में सूचना देने को कहा। अदालत ने कहा कि यदि अगली सुनवाई की तारीख 26 अप्रैल को भी विश्वास की तरफ से कोई पेश नहीं होता तो है तो अदालत उनके विरुद्ध आगे बढ़ेगी। मंगलवार को सुनवाई के दौरान कुमार विश्वास या उनका कोई प्रतिनिधि नहीं पेश हुआ।

मंगलवार को ही इससे पहले उच्च न्यायालय के एक अन्य एकल न्यायाधीशकी पीठ ने मूल मानहानि वाद पर खुली अदालत में सुनवाई के दौरान केजरीवाल के पूर्व वकील रामजेठमलानी द्वारा आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर जेटली की ओर से दायर दूसरा मानहानि वाद बंद कर दिया था। जेटली ने केजरीवाल और पांच आप नेताओं के खिलाफ दिसंबर, 2015 में पहला मानहानि मुकदमा दायर किया था क्योंकि उन सभी ने आरोप लगाया था कि जब जेटली दिल्ली एवं जिला क्रिक्रेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे तब वहां वित्तीय अनियमितताएं हुई थीं। जेटली ने आरोपों से इनकार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App