ताज़ा खबर
 

IMD की चेतावनी: दिल्ली में 45 डिग्री से ऊपर जा सकता है तापमान, अगले 2 दिन ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली के अलावा दक्षिणी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और सौराष्ट्र में लू चलने की आशंका है। ऐसे में अगले 2 दिन तक तापमान 45 डिग्री रह सकता है।

New Delhi Weather News, New Delhi Hot Day News, New Delhi, Weather News Weather, New Delhi, Temperature, 48 Degree, Palam, South Delhi, Weather News, New Delhi News, IMD, Skymet Weather, National News, India News, Hindi News, गर्मी, धूप, पालम, नई दिल्ली, तापमान, रिकॉर्ड, मौसम समाचार, हिंदी समाचारनई दिल्ली में इंडिया गेट वाले इलाके के पास खुद को चिलचिलाती धूप से गमछे के जरिए बचाता युवक। (फाइल फोटोः पीटीआई)

देश लगातार भीषण गर्मी से जूझ रहा है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिन राहत मिलने का अनुमान नहीं है। रविवार और सोमवार दोनों दिन दिल्ली में लू चली। रविवार को पारा 46.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि सोमवार को तापमान 45 डिग्री रहा। आईएमडी के मुताबिक, फिलहाल आसमान साफ है। देश के कई इलाकों में लू चलने की आशंका है।

आईएमडी के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि दिल्ली के अलावा दक्षिणी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और सौराष्ट्र में लू चलने की आशंका है। ऐसे में अगले 2 दिन तक तापमान 45 डिग्री रह सकता है।

National Hindi News, 10 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने 11 और 12 जून को धूल भरी आंधी या बारिश आने का अनुमान जताया है। वहीं, 13 जून को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, जिससे तापमान में 2 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दक्षिण की ओर से आने वाला मॉनसून फिलहाल एक सप्ताह की देरी से चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण अरब सागर, लक्षद्वीप के अधिकांश हिस्सों, केरल और दक्षिण तमिलनाडु में मॉनसून का असर दिखने लगा है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में पूर्वोत्तर राज्यों में मॉनसून के आगे बढ़ने लायक स्थिति बन रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 समान आचार संहिता लागू करने के पक्ष में नहीं हैं नीतीश, राम मंदिर पर कही ये बात
2 अलीगढ़ के बीजेपी सांसद ने एएमयू के खिलाफ मानव संसाधन मंत्री से की शिकायत, वाइस चांसलर को लपेटा