ताज़ा खबर
 

राजधानी में मनमानी फीस वसूलने वालों अब खैर नहीं, दिल्ली सरकार ने गठित किया शिकायत केंद्र

निजी स्कूलों को मनमाने तरीके से फीस वसूलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को शिकायत केंद्र का गठन किया जहां अभिभावकों की शिकायतों का समाधान होगा।

Author नई दिल्ली | April 15, 2016 3:59 AM
निजी स्कूलों को मनमाने तरीके से फीस वसूलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को शिकायत केंद्र का गठन किया

निजी स्कूलों को मनमाने तरीके से फीस वसूलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को शिकायत केंद्र का गठन किया जहां अभिभावकों की शिकायतों का समाधान होगा। अरविंद केजरीवाल की सरकार ने घोषणा की है कि जो निजी स्कूल इसकी जमीन पर बने हैं वे बिना मंजूरी लिए फीस नहीं बढ़ा सकते।

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘सरकार ने निजी स्कूल शिकायत केंद्र बनाया है जहां अभिभावक निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिकायत कर सकते हैं। यह केंद्र झंडेवालां में नई दिल्ली जिला (शिक्षा) कार्यालय में बनाया गया है’। अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में शिक्षा विभाग ने ईमेल आईडी डीओई ऐट जीमेल डॉट कॉम भी बनाया है जिसके माध्यम से अभिभावक फीस वृद्धि एवं अन्य शिकायतों को दर्ज करा सकेंगे’।

अभिभावकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल और सिसोदिया से मुलाकात की और फीस वृद्धि को लेकर एक निजी स्कूल की शिकायत की। सिसोदिया ने कहा था, ‘निजी स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए सरकार गंभीर है और कड़े कदम उठाने को तैयार है’। इस हफ्ते के शुरू में सरकार ने मैक्सफोर्ट स्कूल की दो शाखाओं (पीतमपुरा और रोहिणी) को नोटिस जारी कर पूछा कि उनकी वित्तीय अनियमितताओं और अन्य अनियमितताओं को देखते हुए क्यों नहीं उनका प्रबंधन उनसे ले लिया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App