ताज़ा खबर
 

बस्सी के खिलाफ अदालत जाएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अदालत जाने का फैसला किया है...

Author नई दिल्ली | December 9, 2015 01:43 am
पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी (बाएं) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (दाएं)।

दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अदालत जाने का फैसला किया है क्योंकि सतर्कता विभाग की उसकी जांच में वह एक फ्लैट खरीद के सिलसिले में नियमों का उल्लंघन करने के ‘दोषी’ पाए गए हैं। दिल्ली सरकार के इस कदम से पुलिस से उसका टकराव बढ़ सकता है।

पुलिस आयुक्त ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और ‘आधारहीन आरोप’ लगाने के लिए सत्ताधारी आप पर निशाना साधा है। सूत्रों ने बताया कि सतर्कता विभाग अपनी जांच रिपोर्ट के साथ अदालत में एक याचिका दायर करेगा और बस्सी के खिलाफ रोहिणी में ‘लकी होम कोआपरेटिव सोसायटी’ में कथित तौर पर अवैध रू प से एक फ्लैट प्राप्त करने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 200 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करेगा।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मुद्दे पर सहकारी समितियों के पंजीयक (आरसीएस) कार्यालय से जानकारी मांगी थी। आरसीएस की रिपोर्ट के बाद इलाके के एसडीएम ने ‘बस्सी के भाई रवि बस्सी के रोहिणी स्थित फ्लैट में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने’ का आदेश मंगलवार को दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App