दिल्ली सरकार ने 1000 यात्रियों से भरी ट्रेन को अयोध्या किया रवाना तो सोशल मीडिया पर भड़के लोग, कोरोना का जिक्र कर कसे तंज

सीएम केजरीवाल के इस कदम को लेकर सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और कोरोना का जिक्र कर निशाना साधने लगे। शुक्रवार को ही दिल्ली में 12 संदिग्ध ओमिक्रोन वायरस के मरीज मिले हैं।

kejriwal govt, delhi ayodhya visit scheme, delhi corona
अयोध्या जा रहे यात्रियों से मिलते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- @ArvindKejriwal)

दिल्ली सरकार की योजना के तहत शुक्रवार को एक हजार यात्रियों से भरी ट्रेन को अयोध्या के लिए रवाना कर दिया गया। ये लोग सरकारी खर्चे पर अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे। खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इन्हें रवाना करने के लिए स्टेशन पहुंचे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार सुबह अयोध्या यात्रा के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने ट्ववीट कर कहा था- “आज शाम सात बजे हमारे दिल्ली के बुजुर्गों को श्री रामचंद्र जी के दर्शन कराने पहली ट्रेन अयोध्या जी के लिए रवाना होगी। उन्हें रवाना करने मैं भी स्टेशन जाऊंगा। अयोध्या जी से लौटने के बाद मेरी इच्छा थी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन करवाऊं। इतनी जल्दी ये संभव हो जाएगा, सोचा ना था”।

केजरीवाल के इसी ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और कोरोना का जिक्र कर निशाना साधने लगे। इसके साथ ही कुछ लोगों ने उनके पुराने बयानों को लेकर भी तंज कसा। विपिन जैन (@vj17061985) ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर केजरीवाल की उस मांग पर तंज कसा, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को बंद करने की मांग की थी। उन्होंने लिखा- “ये खुद केंद्र सरकार को उड़ानें बंद करने को बोल रहे हैं और यहां खुद ट्रेन में खचाखच भर-भरकर भेज रहे हैं। अगर कुछ लोग पॉजिटिव हो गए तो उसकी जिम्मेदारी लेंगे क्या”?

ट्विटर यूजर मनीष (@manishvpania) ने लिखा- “दिल्ली वालो… मुफ्त तीर्थ पर्यटन का वादा नहीं किया, पर मजबूरी में करा रहे हैं…कर लो भाई लोगों। अब राम का नाम जपने से कुछ नहीं होगा… आप ने रामलला की जमीन के कागज मांगे थे ना, अब वो ही आप की जमीन खिसका देंगे”।

केजरीवाल के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए रविन्द्र (@marquee58) ने उनके पुराने बयानों पर निशाना साधते हुए लिखा- “हमने भी नहीं सोचा था कि आप इतनी जल्दी रंग बदल दोगे। एकदम घोर राम मंदिर विरोधी हो, लेकिन तत्काल में टिकट लेकर अब अयोध्या वाली द्रुतगामी ट्रेन में सवार हो गये हो। पर राम जी भी अंतर्यामी हैं, मारिच जितना भी स्वर्ण हिरण का रूप ले ले, पहचान ही जाएंगे। नानी से प्रतिक्रिया ली इस पर”?

वहीं सीएम केजरीवाल खुद स्टेशन पर लोगों को अयोध्या भेजने के लिए पहुंचे थे, जिसकी उन्होंने शुक्रवार सुबह घोषणा भी की थी। तीर्थ यात्रियों को छोड़ने स्टेशन पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली से अयोध्या के लिए आज तीर्थयात्रा की पहली ट्रेन को रवाना किया। ये मेरे लिए बेहद भावुक पल थे, सबकी यात्रा मंगलमय हो।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट