ताज़ा खबर
 

टमाटरों की जमाखोरी के खिलाफ एक्शन में दिल्ली सरकार, अधिकारियों को दिए कार्रवाई करने के निर्देश

सरकार ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने बताया है कि पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश और एनसीआर क्षेत्र में बारिश के कारण हाल में टमाटरों की खुदरा कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है।

Author Published on: July 22, 2019 11:07 PM
प्रतिकात्मक चित्र।

बाजार में टमाटरों की लगातार कीमतें बढ़ती जा रही हैं। इस बढ़ती कीमतों को काबू करने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को एजेंसियों को शहर में जमाखोरी के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय राजधानी में हाल के दिनों में टमाटरों की कीमतें 40-50 रुपए से बढ़कर 90 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने इस संबंध में खाद्य आयुक्त और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक भी बुलाई थी। बैठक में राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (नाफेड), मदर डेयरी, दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम और कृषि उपज मंडी समिति के अधिकारी भी मौजूद थे।

सरकार ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने बताया है कि पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश और एनसीआर क्षेत्र में बारिश के कारण हाल में टमाटरों की खुदरा कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी इस अवधि के दौरान पहाड़ी राज्यों से टमाटरों का एक बड़ा हिस्सा प्राप्त करती है। बयान में कहा गया है कि मंत्री ने कृषि उत्पाद बाजार समिति को टमाटर के थोक विक्रेताओं की एक बैठक बुलाने और टमाटरों की स्थिर और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बयान में कहा गया है कि, हुसैन ने जमाखोरी की किसी भी गतिविधि के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के लिए विभिन्न एजेंसियों को निर्देश दिए हैं। बैठक में भाग लेने वाली एजेंसियों का मानना था कि टमाटर की खुदरा कीमतें जल्द ही स्थिर होने की संभावना है। प्याज की खुदरा कीमतों की भी समीक्षा की गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम के इस फैसले में मोदी सरकार ने अटकाया रोड़ा, कहा- दोबारा करें विचार
2 हरि किशन के लिए गर्ग ने छोड़ दी थी निगम की सीट