ताज़ा खबर
 

दिल्ली: गाजीपुर कूड़े का पहाड़ टूटा, दो की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का जो पहाड़ है उसका कुछ हिस्सा टूटकर गिर गया है।

दिल्ली: गाजीपुर में कचरे का पहाड़ टूटा।

दिल्ली के गाजीपुर में जो कूड़े का पहाड़ मौजूद है उसका कुछ हिस्सा टूटकर गिर गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। जिसमें एक महिला और एक लड़का शामिल है। वहीं कई लोगों के कूड़े के गिरे हुए ढेर में फंसे होने की आशंका है। फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट के मुताबिक, बचाव कार्य जारी है। चार फायर टेंडर मौके पर पहुंच चुके हैं। NDRF की टीम के 45 लोग मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद कर रहे हैं। यह हादसा 1 सितंबर को दोपहर दो बजे के बाद हुआ।

जिस वक्त हादसा हुआ तब एक कार, एक स्कूटर और दो मोटरसाइकिल वहां से गुजर रहे थे। वे सभी के सभी पास की नहर में गिर गए। जिन लोगों की मौत हुई उसमें राजकुमारी नाम की एक महिला और अभिषेक नाम का लड़का शामिल है। चार लोगों को बचा लिया गया है। कूड़े का यह खत्ता ईडीएमसी के अंदर आता है। ईस्ट दिल्ली की मेयर नीमा भगत से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से पहाड़ गिरा।

HOT DEALS
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Champagne Gold
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

वहां मौजूद लोगों ने बताया कि पहाड़ का हिस्सा पास की पहली नहर में आकर गिरा। इससे पानी उछला और सड़क पर चल रहे वाहनों पर जोर से प्रहार किया। जिससे वे वाहन दूसरी नहर में जा गिरे। पूरी घटना को देखने वालों ने कहा था कि ऐसा लगा जैसे कि कूड़े का तूफान आ गया हो। जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनका रो-रोकर बुरा हाल है। आसापस के इलाके में ट्रैफिक जाम भी हो गया है। ट्रैफिक पुलिस ने उस सड़क को फिलहाल बंद कर दिया है जहां यह घटना हुई।

गाजीपुर लैडफिल 1984 में बननी शुरू हुआ था। कचरा फेंके जाने वाले तीन ठिकानों में से यह सबसे पुराना है। यहां ईस्ट दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली का कूड़ा लाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App