ताज़ा खबर
 

Delhi Congress को जल्द मिल सकता है नया चीफ, सोनिया गांधी से मिले 4 पूर्व प्रदेश अध्यक्ष; रेस में माकन-लवली और जेपी अग्रवाल समेत ये नेता

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों द्वारा गांधी को बताया गया कि अगला प्रमुख ऐसा होना चाहिए जो अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक साथ लेकर चल सके।

Author दिल्ली | Updated: September 6, 2019 6:45 AM
Sonia Gandhi, INC, Congress, Rajiv Gandhi, Massive Mandate, 1984, Fear, BJP, NDA, Narendra Modi, National News, Hindi Newsकांग्रेस चीफ सोनिया गांधी। (फोटोः पीटीआई)

Delhi Congress: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली इकाई के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर चल रही कवायद के बीच गुरुवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चार पूर्व अध्यक्षों के साथ बैठक कर उनकी राय ली। सूत्रों के अनुसार दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों अजय माकन, जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली और सुभाष चोपड़ा ने सोनिया के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस बैठक के बाद एक नेता ने बताया, ‘‘सोनिया ने हमसे राय ली। हमने उन्हें अपने सुझाव दिए और कहा कि वह जो भी फैसला करेंगी वो सबको स्वीकार्य होगा।’’

नए अध्यक्ष की तलाश: बता दें कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पिछले महीने निधन हो गया था जिसके बाद से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद रिक्त है। नये प्रदेश अध्यक्ष के लिए शीला के पुत्र और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, अजय माकन, सुभाष चोपड़ा और वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री सहित कई नेताओं के नामों की चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों द्वारा गांधी को बताया गया कि अगला प्रमुख ऐसा होना चाहिए जो अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक साथ ले जा सके।

जल्द होगा अध्यक्ष का चयन: कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नए अध्यक्ष का चयन इस मायने में महत्वपूर्ण है कि अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है। भाजपा और आम आदमी पार्टी की मौजूदगी में कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में अपनी खोई जमीन वापस पाने के लिए संघर्ष कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनिया गांधी को इस बात से अवगत कराया गया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा करने में किसी भी तरह की देरी पार्टी के हित में नहीं हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi-NCR में Mother Dairy के गाय का दूध 2 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा, मई में भी बढ़ा था दाम
2 Andhra Pradesh: 74 साल की उम्र में जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म, 1962 में हुई थी शादी
3 Mumbai Rains: लबालब रोड पर डूबी बस, कूद-कूद कर नहाए लड़के, बाढ़ की मुश्किलों के बीच बॉलीवुड गाने पर झूमे, वायरल हुआ वीडियो
IPL 2020 LIVE
X