ताज़ा खबर
 

Delhi: रबड़ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 की मौत; फायर ब्रिगेड की 31 गाड़ियां मौजूद

दिल्ली में शाहदरा के झिलमिल क्षेत्र स्थित रबड़ फैक्टरी में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दो महिलाएं और एक पुरुष की जान चली गई।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 2:37 PM
पूर्वी दिल्ली में रबड़ फैक्ट्री में लगी आग फोटो सोर्स- ANI

राष्ट्रीय राजधानी में एक फैक्टरी में शनिवार (13 जुलाई) सुबह भयंकर आग लगने तीन लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के अनुसार शाहदरा के झिलमिल क्षेत्र स्थित रबड़ फैक्टरी में सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) मेघना यादव ने बताया कि हादसे में दो महिलाएं और एक पुरुष की जान चली गई। विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की जानकारी सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर मिली और इसके बाद दमकल विभाग की 31 गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया। दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है और वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इमारत में और लोग फंसे हैं या नहीं।

बचाव कार्य अभी भी जारीः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग काफी भीषण थी। आग लगने के बाद चारों तरफ धुआं फैल गया था। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी।  बताया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी थी वह संकरी गली में थी ऐसे में आग बुझाने में काफी दमकल की गाड़ियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

National Hindi News 13 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

गौरलतब है कि बाहरी दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में पटाखा बनाने के कारखाने में पिछले साल जनवरी में लगी आग में भी 10 महिलाओं और सात पुरुष सहित 17 लोगों की जान चली गई थी।इससे पहले दिल्ली के कड़कड़डूमा में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) बिल्डिंग में आग लग गई थी। इसके बाद बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की 22 गाड़ियों की मदद ली गई थी। डीजीएचएस की बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग को चार घंटे तक भारी मशक्कत करनी पड़ी थी। बता दें जिस समय यह घटना घटी थी उस समय लंच टाइम चल रहा था। उस समय ज्यादातर लोग बिल्डिंग से बाहर थे। इससे पहले दिल्ली के रंजीत नगर में शादीपुर के पास साईं कॉम्प्लेक्स में आग लगने का मामला सामने आया था। इस हादसे में एक शख्स की दम घुटने से मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App