ताज़ा खबर
 

Delhi: कालिंदी कुंज Metro स्टेशन के पास फर्नीचर गोदाम में लगी भीषण आग, मेजेंटा लाइन पर 3 घंटे बाद सेवा बहाल

दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह फर्नीचर मार्किट में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारण कई घंटों तक मेट्रो की सेवाएं बाधित रहीं।

नई दिल्ली | Updated: June 21, 2019 1:13 PM
दिल्ली के फर्नीचर बाजार में भीषण आग फोटो सोर्स- ANI

दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो के निकट फर्नीचर बाजार में शुक्रवार ( 21 जून) सुबह भीषण आग लगने से मेट्रो सेवाएं बाधित हुई हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने कहा कि सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर लगी आग को अग्निशमन विभाग की 17 गाड़ियों की मदद से काबू में किया गया। उन्होंने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि फिलहाल अधिकारी मेट्रो ट्रैक का निरीक्षण कर रहे हैं।

ये मेट्रो रूट रहे बाधितः दिल्ली मेट्रो ने एक ट्वीट में कहा कि आग और धुएं के चलते जसोला विहार शाहीन बाग और कालिंदी कुंज के बीच ट्रेनों की आवाजाही अस्थायी रूप से रोक दी गई। ट्वीट में कहा गया है, ‘जनकपुरी वेस्ट और जसोला विहार शाहीन बाग के बीच ही मेट्रो को फिलहाल चलाया जा रहा है। कालिंदी कुंज और बॉटेनिकल गार्डन के बीच सेवाएं बंद कर दी गईं , हालांकि सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर दोबारा मेट्रो सेवा को बहाल कर दिया गया।’ दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर कहा, ‘बॉटनिकल गार्डन और जसोला विहार शाहीन बाग के बीच ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं।’ बता दें आग की वजह से सावधानी बरतते हुए दिल्ली मेट्रो ने बॉटनिकल गार्डन से कालिंदी कुंज के बीच मेट्रो का संचालन रोक दिया था। वहीं हादसे के बाद मेट्रो अधिकारियों के निर्देश पर कर्मचारियों ने क्रेन की मदद से मेट्रो पिलर को हुए नुकसान का जायजा लिया।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली मेट्रो ने जताया खेदः पीक ऑवर में मेट्रों सेवा बाधित होने की वजह से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। वहीं दुकानदारों ने बताया कि आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को हो रही मुश्किल के लिए खेद व्यक्त किया।

Next Stories
1 Kullu Bus Accident: ड्राइवर ने पहले ही दिन चलाई थी यह बस, 500 फीट गहरी खाई में गिरने से गई 44 की जान
2 यूपी: मुरादाबाद में बीच सड़क पर हिंदुओं ने की हनुमान आरती
3 Assam: जय श्रीराम नहीं बोलने पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों को जमकर पीटा, जबरन लगवाया पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा
ये  पढ़ा क्या?
X