ताज़ा खबर
 

दिल्ली: होटल अर्पित पैलेस में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदे लोग, 17 की मौत

नई दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। इस दौरान 17 लोगों की मौत खबर है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

Author February 12, 2019 10:57 AM
होटल अर्पित में लगी भीषण आग फोटो सोर्स – ट्विटर/ANI

राजधानी दिल्ली के रिहायशी इलाके में स्थित एक होटल में मंगलवार (आज) की सुबह भीषण आग लग गई। जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। बताया जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर दमकल की करीब 27 गाड़ियां मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद कई लोग जान बचाने के लिए चौथी मंजिल की खिड़की से कूद गए। इस दौरान करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर भी है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

मामला दिल्ली के करोलबाग इलाके का है, जहां आज सुबह करीब 5 बजे होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि बचने के लिए लोग होटल की तीसरी और चौथी मंजिल से छलांग लगाने लगे। इस हादसे में में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की करीब 27 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो घटना के वक्त करीब 120 लोग होटल के अंदर मौजूद थे। हालांकि आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है, बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं। हालांकि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है। शुरुआती जांच में आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट वजह बताई जा रही है।

अर्पित होटल में लगी को बुझाते दमकलकर्मी- फोटो सोर्स- ताशी तोबग्याल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। जिनमें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुल 13 लोग लाए गए, जिनमें से सभी को मृत घोषित कर दिया गया है। जबकि लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में 5 लोगों को लाया गया, जिनमें से 2 की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस आग की घटना में वर्मा के भी दो लोगों की मौत हो चुकी है। इनका 8 लोगों का ग्रुप आया था। बता दें कि यह होटल पांच मंजिला है। बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना को देख कई लोग होटल से भी कूद गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है नशे का कारोबार, माल, सामान और बाबाजी की बूटी के नाम पर बिकता नशा
2 बिहारः नदी से प्रेमी जोड़े की लाश बरामद, ऑनर किलिंग के शक गिरफ्तार हुए लड़की के पिता, भाई और चाचा