ताज़ा खबर
 

Delhi polls 2020: बात दंगल की- छोटी सभाओं के बाद अब बड़ा मैदान संभालेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और सभी 70 प्रत्याशियों के लिए दिल्ली की जनता से वोट मांगेंगे। प्रधानमंत्री पहली रैली तीन फरवरी को पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड व दूसरी रैली द्वारका के रामलीला मैदान में करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी, फोटो सोर्स – ANI

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली में देश के गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की छोटी-छोटी सभाओं के बाद भाजपा अब बड़े मैदान की ओर जाने की तैयारी कर रही है। इस मैदान में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और सभी 70 प्रत्याशियों के लिए दिल्ली की जनता से वोट मांगेंगे। प्रधानमंत्री पहली रैली तीन फरवरी को पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड व दूसरी रैली द्वारका के रामलीला मैदान में करेंगे। आचार संहिता लागू होने के बाद यह प्रधानमंत्री की पहली रैली होगी।

हालांकि चुनाव घोषणा से ठीक पहले प्रधानमंत्री रामलीला मैदान में बड़ी रैली कर चुके हैं। इसके बाद से ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह छोटी-छोटी सभाएं कर रहे थे। इन सभाओं में ही भाजपा दिल्ली में आम आदमी पार्टी के हमलों का जवाब दे रही है। इनके माध्यम से पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून, राम मंदिर, तीन तलाक समेत दिल्ली के स्थानीय मुद्दों को लेकर दिल्ली सरकार को घेरा है।

आदित्यनाथ की दिल्ली में अधिक मांग
गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभाओं के अतिरिक्त दिल्ली में सबसे अधिक मांग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। यह आंकड़ा दिल्ली के सभी प्रत्याशियों की तरफ से सामने आ रही स्टार नेताओं की मांग के आधार पर सामने आया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, फरवरी से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली में एक के बाद एक सभाएं व पदयात्राएं करेंगे। इस अभियान में उनकी करीब 12 सभाएं होने जा रही हैं। हालांकि अब तक केवल 6 सभाओं के लिए स्थल को मंजूर किया गया है। एक फरवरी को योगी आदित्यनाथ की पहली सभा होगी और इसके माध्यम से योगी दो विधानसभाओं के मतदाताओं से भाजपा के लिए मतदान की अपील करेंगे। इनमें करावल नगर व मुस्तफाबाद सीट शामिल है।

Next Stories
1 सहारनपुर में सीएए विरोध में दुकानें-कारोबार बंद
2 बंगालः Kolkata University में राज्यपाल का जबरदस्त विरोध, लगे ‘गो बैक’ के नारे; बोले- जो हुआ उसे पूरी तरह हिल गया हूं…ये काला दौर है
ये पढ़ा क्या?
X