ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 110
    BJP+ 108
    BSP+ 6
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 64
    BJP+ 18
    JCC+ 8
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

केजरीवाल के न मिलने पर डीटीसी कर्मचारियों ने दिया धरना

डीटीसी कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष बाल्मीकि झा ने कहा कि लगभग 1000 की संख्या में हड़ताली कर्मचारी मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर मिलने गए थे, क्योंकि उन्होंने मिलने की बात कही थी। झा ने कहा कि मुख्यमंत्री की टीम ने आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री उनसे सोमवार को मिलेंगे और उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

Author December 8, 2018 7:38 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

डेढ़ महीने से हड़ताल पर बैठे दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के अनुबंधित कर्मचारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री द्वारा तबीयत खराब होने का कारण बताकर मिलने से इनकार करने पर हड़ताली कर्मचारी वहीं धरने पर बैठ गए। कई घंटे बाद मुख्यमंत्री की टीम ने आश्वासन दिया तब जाकर कर्मचारी वहां से हटे। मुख्यमंत्री ने सोमवार को मिलने की बात कही है। डीटीसी कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष बाल्मीकि झा ने कहा कि लगभग 1000 की संख्या में हड़ताली कर्मचारी मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर मिलने गए थे, क्योंकि उन्होंने मिलने की बात कही थी। झा ने कहा कि मुख्यमंत्री की टीम ने आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री उनसे सोमवार को मिलेंगे और उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। बाल्मीकि झा ने बताया कि हड़ताली कर्मचारी वापस आइटीओ मुख्यालय आ गए हैं और हड़ताल जारी रखी गई है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर डटा हुआ है और जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी धरना लगातार चलता रहेगा।

कर्मचारियों को समान काम के लिए समान वेतन मिले : भाजपा
दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में अनुबंधित कर्मचारियों को अब दिल्ली भाजपा का भी समर्थन मिल गया है। पिछले कई दिनों से अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी समान काम के लिए समान वेतन की मांग दिल्ली सरकार से कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार अपने ही कर्मचारियों की सुनने को तैयार नहीं है। डीटीसी के कर्मचारी लगातार अपनी मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, पर उन्हें जबरन धरना करने से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन कर सत्ता में आई अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ कोई धरना करे तो ये उनको मंजूर नहीं है।

तिवारी ने कहा कि कर्मचारी शांतिपूर्ण तरीके से मुख्यमंत्री से मिलने का इंतजार कर रहे हैं और खुद को जनता का सीएम बताने वाले केजरीवाल उनसे मिलने तक को तैयार नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App