ताज़ा खबर
 

DELHI: न्यू ईयर पार्टी में गोली लगने से घायल महिला की मौत, 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया JDU का पूर्व MLA

पार्टी के दौरान डांस फ्लोर पर हवाई फायरिंग में मौत मामले में जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से अरेस्ट कर लिया गया है। घटना के बाद से राजू सिंह और उसका ड्राइवर हरसिंह फरार चल रहे थे।

पूर्व विधायक राजू सिंह फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

फार्महाउस में न्यू ईयर पार्टी के दौरान डांस फ्लोर पर हवाई फायरिंग में मौत मामले में जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से अरेस्ट कर लिया गया है। उन्हें 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। घटना के बाद से राजू सिंह और उसका ड्राइवर हरसिंह फरार चल रहे थे। आरोपी विधायक का कहना है कि उसकी पिस्टल जाम हो गई थी। ऐसे में उन्होंने पिस्टल को जमीन में पटका, जिससे गोली चल गई और यह अर्चना के सिर लग गई थी। इलाज के दौरान गुरुवार को महिला की मौत हो गई। पुलिस ने तलाशी के दौरान फार्म हाउस से 2 राइफल, 1 पिस्टल और 800 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। राइफल और पिस्टल का पुलिस को अभी लाइसेंस नहीं मिला है।

गौरतलब है कि नये साल के जश्न के दौरान पूर्व विधायक राजू सिंह ने कथित तौर पर हर्ष फायरिंग की और गोली लगने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी जिसने इलाज के दौरान आज दम तोड़ दिया। जेडीयू के महासचिव संजय झा ने बताया कि राजू सिंह ने वर्षों पहले पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुजफ्फरपुर में साहेबगंज निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। मृतक महिला के पति विकास गुप्ता के अनुसार पूर्व विधायक राजू सिंह नए साल के जश्न में गोली चला रहे थे। मामले में पुलिस ने 50 लोगों से पूछताछ की है।

मृतक महिला पूर्व विधायक राजू सिंह के दोस्त विकास कुमार की पत्नी बताई जा रही है। फिलहाल विकास की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ हत्या के प्रयास एवं सबूत मिटाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है। बता दें कि पूर्व विधायक राजू सिंह के खिलाफ 2015 के चुनाव के समय 5 अपराधिक मामले दर्ज थे। जिसमें धमकी देने, मारपीट करने जान से मारने का प्रयास और आर्म्स एक्ट से जुड़ी कई संगीन धाराओं में उनके खिलाफ मामले दर्ज हैं। राजू सिंह ने नक्सलियों और माओवादियों से खुद को खतरा बताया था। जिस कारण उन्हें प्रशासन ने विशेष सुरक्षा भी मुहैया कराई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App