पंजाबः केजरीवाल ने फिर डाले सिद्धू पर डोरे, रेत खनन पर चन्नी की आलोचना करने पर बोले- उनकी बहादुरी को सलाम

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की जनता को झूठे वादे से बरगलाकर वोट नहीं हासिल किए जा सकते हैं। सिद्धू इसी बात के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

पंजाब के मोगा में एक सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (Photo Source- ANI)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा कर उन्हें अपने पाले में खींचने की कोशिश की। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना करते हुए कहा कि वे झूठी बातों का सहारा लेकर जनता को गुमराह कर रहे हैं, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू जनता के लिए लगातार आवाजें उठा रहे हैं। वह अपने सिद्धांतों की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी में उन्हें ठीक से काम नहीं करने दिया जा रहा है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की जनता को झूठे वादे से बरगलाकर वोट नहीं हासिल किए जा सकते हैं। सिद्धू इसी बात के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी जनता के भरोसे को कायम रखे, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी झूठे दावे करके उन्हें गुमराह कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि “हम सिद्धू के साहस की प्रशंसा करते हैं, जिन्होंने मंच पर सार्वजनिक रूप से अपने ही पार्टी के मुख्यमंत्री के झूठे दावे की पोल खोल दी।”

सीएम केजरीवाल ने संवाददाताओं को बताया कि दरअसल चन्नी सोमवार को एक सभा में मंच पर कह रहे थे कि “मैंने राज्य में रेत माफियाओं को खत्म कर दिया है और रेत की कीमतें 5 रुपये प्रति किलो तक कम कर दी हैं। इस पर तुरंत सिद्धू ने कहा, ‘नहीं … यह झूठ है। दर अभी भी 20 रुपये’ है।” कहा कि उनकी बहादुरी को सलाम करता हूं।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आती है, तो राज्य में हर महिला के खाते में एक हजार रुपए प्रति माह भेजे जाएंगे। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ‘‘नकली केजरीवाल’’ करार दिया।

केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर उनके एजेंडे को लागू किए बिना नकल करने का भी आरोप लगाया। चन्नी का नाम लिए बिना आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि वह पिछले कुछ दिनों से देख रहे हैं कि पंजाब में एक ‘नकली केजरीवाल’ घूम रहा है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं पंजाब में जो भी वादा करता हूं, वह भी दो दिनों के बाद उसी बात की घोषणा करते हैं। वह इसे लागू नहीं करते हैं क्योंकि वह नकली हैं।’’ मोगा से अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे की शुरुआत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह लोगों के लिए शून्य बिजली बिल सुनिश्चित कर सकते हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
आपके अंगूठे में छुपे हैं कई राज, आकार देखकर पता कीजिए क्या लिखा है आपकी किस्मत मेंThumb, Thumb facts, Thumb secrets, Thumb benefits, Thumb problems, Thumb says, Thumb and astrology, Thumb and religion, Thumb and horoscope, Samudra Shastra, Samudra Shastra facts, Astrology News
अपडेट