ताज़ा खबर
 

कांग्रेस से गठबंधन पर बोले केजरीवाल- हम लालायित हैं, पर उन्होंने लगभग मना कर दिया है

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संजोयक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में गठबंधन को लेकर बयान दिया है।

अरविंद केजरीवाल, फोटो सोर्स- ANI

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संजोयक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में गठबंधन को लेकर बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने लगभग मना कर दिया। बता दें कि उनका ये बयान बुधवार रात तक विपक्षी दलों के साथ बैठक के बाद आा है। गौरतलब है कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल थे। इसके साथ ही केजरीवाल ने खुद को देश की चिंता के लिए लाययित बताया।

क्या बोले अरविंद केजरीवाल: बुधवार को हुई बैठक के बाद दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आज (बृहस्पतिवार) कहा – हमारे मन में देश को लेकर बहुत चिंता है। इस ही वजह से हम लालायित हैं। उन्होंने (कांग्रेस) ने लगभग मना कर दिया। वही ये पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए आप ज्यादा उत्सुक हैं, इस पर उन्होंने कहा कि त्रिपक्षीय मुकाबले से भाजपा को फायदा मिलेगा।

शरद पवार के घर हुई थी बैठक: गौरतलब है कि मिशन 2019 को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। ऐसे में चुनाव के लिए विपक्ष की रणनीति के लिए एनसीपी नेता शरद पवार के घर पर बैठक हुई, इस बैठक में अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए।

महागठबंधन की कवायद: गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि नरेन्द्र मोदी के खिलाफ विपक्षी दल चुनाव से पहले गठबंधन करेंगे, हालांकि बंगाल और दिल्ली में गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा- अभी तय नहीं हुआ है। वही जानकारी के मुताबिक शरद पवार के आवास पर विपक्षी पार्टियों की बैठक में तय हुआ है कि चुनाव के पहले गठबंधन किया जाएगा। ऐसे में भाजपा की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App