ताज़ा खबर
 

दिल्लीः हाई-रिस्क वाले क्षेत्र ऑरेंज जोन घोषित, कोरोना से निपटने को ‘ऑपरेशन शील्ड’ चलाएगी केजरीवाल सरकार

केजरीवाल के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार चिंतित है और वह इसे काबू में करने के लिए सभी कदम उठा रही है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटोः पीटीआई)

कोरोना संकट को लेकर दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है। मुख्यमंत्री इस महामारी से निपटने ते सिए ऑपरेशन शील्ड चलवाएंगे, जिसके तहत रेड जोन्स घोषित किए गए इलाकों में तेजी से सैनिटाइजेशन कार्य चलेगा।

रविवार को दिल्ली सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया- अधिक जोखिम वाले इलाकों को ऑरेंज जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट जोन्स पहले ही रेड जोन्स बताए जा चुके हैं। हम कल से बड़े स्तर पर इन जोन्स में सैनिटेशन ड्राइव चलाएंगे।

बकौल केजरीवाल, “दिल्ली में जहां भी कोरोना के केस मिलेंगे, हम उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर देंगे और वहां ऑपरेशन शील्ड चलाएंगे। कुल 30-35 कंटेनमेंट जोन्स की फिलहाल पहचान की जा चुकी है।”

India Lockdown Extension LIVE Updates

केजरीवाल के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार चिंतित है और वह इसे काबू में करने के लिए सभी कदम उठा रही है।

यही नहीं, दिल्ली सरकार का कहना है कि कोरोना संकट के कारण राजधानी में ऑटो, ई-रिक्शा, ग्रामीण सेवा, फट-फट सेवा, टैक्सी चलाने वाले हजारों लोग लॉकडाउन में बेरोजगार हो गए हैं। उनके परिवारों की सहायता के लिए सरकार प्रति चालक ₹5,000 दे रही है। कल (सोमवार) से सभी चालक अपना आवेदन ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जमा करा पाएंगे।

इसी बीच, दिल्ली में कंटेनमेंट जोन्स की संख्या बढ़कर 43 हो गई है, जिसमें अबू फजल एंक्लेव का ई-ब्लॉक, ईस्ट ऑफ कैलाश का ई-ब्लॉक और महावीर एंक्लेव में बंगाली कॉलोनी समेत अन्य इलाके हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 मास्क पहनकर आएंगे तो 15 की जगह मिलेगा 12 रुपये किलो टमाटर, डीएम ने किया सब्जीवाले का वीडियो वायरल
2 बिहार: दो महीने से साढ़े चार लाख शिक्षक कर रहे हड़ताल, 42 ने तोड़ दिया दम, नीतीश सरकार ने 15 को कर रखा था सस्पेंड
3 सोशल डिस्टेंसिंग का हो पालन, इसलिए बस स्टैंड में शिफ्ट कर दी सब्जी मंडी, ड्रोन से हुई निगरानी- दूर-दूर घेरे में खड़े दिख रहे लोग
ये पढ़ा क्या?
X