ताज़ा खबर
 

दिवाली मनाने खास पोशाक में अक्षरधाम मंदिर पहुंचे सीएम केजरीवाल, अनूप जलोटा ने गाया भजन

सीएम ने कार्यक्रम से जुड़ा वीडियो ट्वीट कर कहा कि आज मेरे दिल्ली परिवार के 2 करोड़ लोगों के साथ मिलकर दिवाली पूजन किया। सबके सुख, स्वास्थ्य और समृधि की कामना की।

Author नई दिल्ली | Updated: November 14, 2020 10:42 PM
delhi chief ministerदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (ANI)

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्लीवासियों को दिवाली की बधाई दी। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल ने लोगों को लक्ष्मी पूजा कार्यक्रम में सीधे प्रसारण के जरिए शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। केजरीवाल खुद खास पोशाक पहन अक्षरधाम मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम में बिग बॉस फेम अनूप जलोटा ने भजन गया। सीएम ने कार्यक्रम से जुड़ा वीडियो ट्वीट कर कहा कि आज मेरे दिल्ली परिवार के 2 करोड़ लोगों के साथ मिलकर दिवाली पूजन किया। सबके सुख, स्वास्थ्य और समृधि की कामना की। इसी बीच उपराज्यपाल ने लोगों से कोविड-19 महमारी के मद्देनजर एहतियाती उपायों पर अमल करने और दिल्ली में प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने के साथ सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘दीपावली के शुभ अवसर पर सभी दिल्लीवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। दीपोत्सव का यह पावन पर्व अंधकार पर प्रकाश की जीत का प्रतीक है। मेरी कामना है कि दीपों का यह त्यौहार सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, स्वास्थ्य एवं अपार खुशियां लाए।’

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दिल्ली में 30 नवंबर तक पटाखों की बिक्री और जलाने पर पूर्ण रोक लगाई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अतिरिक्त बेड के आग्रह को लेकर अगले सप्ताह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान केजरीवाल अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का आग्रह कर सकते हैं।

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली सरकार दिवाली के बाद भीड़ को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी तथा मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतने जैसे कोविड-19 रोकथाम संबंधी ऐहतियाती कदम उठा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कैदियों के भी मानवाधिकार हैं, यूपी सरकार को फटकार लगा बोला हाईकोर्ट- जेल की हालत सुधारो
2 यूपी में छोटे दलों संग एडजस्टमेंट, बड़े दलों से अब नहीं होगा गठबंधन; अखिलेश यादव का स्पष्ट संकेत
3 तीन बार विधायक रहे भाजपा नेता के बेटे ने की आत्महत्या, घर में फर्श पर पड़ी मिली लाश
यह पढ़ा क्या?
X