ताज़ा खबर
 

बुराड़ी में 11 मौतें: घर से मिले 20 रजिस्‍टर, रोज ‘रूहानी’ ताकत के इशारे पर लिखी गईं रहस्‍यमयी बातें

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार में 11 लोगों के आत्महत्या के पीछे का राज घर से मिले रजिस्टर के पन्नों में मिल सकता है।घर से कुल 20 रजिस्टर पुलिस ने बरामद किए हैं। जिसमें कथित रुहानी ताकत के इशारे पर बातें लिखीं गई हैं।

Author नई दिल्ली | July 4, 2018 12:05 PM
दिल्ली स्थित बुराड़ी के इस घर से 11 पाइप्स निकले हैं। ये पाइप्स पुलिस के लिए रहस्य का विषय बन गये हैं। (फोटो-पीटीआई)

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार में 11 लोगों के आत्महत्या के पीछे का राज घर से मिले रजिस्टर के पन्नों में मिल सकता है।घर से कुल 20 रजिस्टर पुलिस ने बरामद किए हैं। जिसमें कथित रुहानी ताकत के इशारे पर बातें लिखीं गई हैं।इन रजिस्टरों में 2007 से मोक्ष हासिल करने को लेकर तमाम बातें लिखीं जा रहीं थीं। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक रूहानी ताकत के इशारे पर परिवार का ललित रजिस्टर में हर रोज रहस्मयी बातें लिखता था, जिसे परिवार के लोग आत्मा का आदेश समझकर उसका पालन करते थे। पूरा परिवार कथित रूप से इस रुहानी ताकत के जाल में फंसकर अपनी जान गंवा बैठा।

बता दें कि ललित के पिता भोपाल दास भाटिया सेना में कार्यरत थे। पैर टूट जाने पर उन्होंने सेना से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी।2007 में पिता की मौत के बाद ललित के परिवार में कलह पैदा हुई। पहले उनकी मौत हो गई। इस बीच एक घटना हुई थी। जब झगड़ा होने पर कुछ लोगों ने दुकान में ललित को बंद कर आग लगा दी थी।इस घटना में ललित भले जिंदा बच निकले मगर आवाज गंवा बैठे। रजिस्टर के मुताबिक एक दिन ललित के पिता उनके सपने में आए और बोले कि जल्द ही आवाज लौट आएगी। सुबह सोकर उठने पर ललित ने सपने की बात रजिस्टर में लिखी। कुछ दिनों बाद सचमुच में आवाज में सुधार हुआ तो परिवार ने इसे ललित के पिता की आत्मा का चमत्कार माना। जिसके बाद जब भी ललित सपने में पिता को देखते तो उस दौरान कही उनकी बातों को रजिस्टर में लिखना शुरू कर दिया।

पुलिस अब रजिस्टर में दर्ज सभी बातों का विश्लेषण कर रही है।बरामद हुए रजिस्टरों में एक रजिस्टर 2013 से लिखा गया है, जिसमें रावत भाटा, सीक्रेट, पानीपत, सीक्रेट जैसे लफ्ज इस्तेमाल हुए हैं। पुलिस पानीपत , रावत भाटा आदि का परिवार से कनेक्शन तलाश रही है। पुलिस का मानना है कि रजिस्टर में दर्ज बातों की छानबीन से मौत के रहस्य पर पड़ा पर्दा उठ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App