scorecardresearch

Delhi MCD Election: 21 स्टार प्रचारक, 14 रोड शो, एमसीडी चुनाव के लिए भाजपा का मेगा अभियान

MCD Election Delhi: एमसीडी चुनावों के लिए भाजपा द्वारा 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है, जिसमें 11 केंद्रीय मंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं

Delhi MCD Election: 21 स्टार प्रचारक, 14 रोड शो, एमसीडी चुनाव के लिए भाजपा का मेगा अभियान
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

MCD Election: दिल्ली में 4 दिसंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव (MCD Election) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। एमसीडी चुनावों को ध्यान में रखते हुए रविवार (20 नवंबर) को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर, केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह, एमओएस मीनाक्षी लेखी समेत कई दिग्गज बीजेपी नेता दिल्ली में रोड शो करेंगे।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की फौज उतार दी है। भाजपा ने शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम के लिए अपने सीनियर नेताओं से सजी स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, जिसके मुताबिक केंद्रीय मंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत 11 केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे।

21 स्टार प्रचारकों के साथ 14 मेगा रोड शो: भाजपा केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित 21 स्टार प्रचारकों के साथ रविवार को 14 मेगा रोड शो करेगी। बीजेपी दिल्ली में नगर निगम चुनावों से पहले कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक, क्षेत्रीय और स्थानीय मुद्दों के आधार पर मतदाताओं के एक निश्चित वर्ग से अपील करने के लिए नेताओं को लगाया गया है।

क्षेत्रीय-स्थानीय मुद्दों के आधार पर मतदाताओं को लुभाने की तैयारी: उदाहरण के लिए, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उन क्षेत्रों को कवर करेंगे जहां हरियाणवी और जाटों की आबादी बड़ी संख्या में है। इसी तरह बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पूर्वांचल के वोटरों तक पहुंचने के लिए पूर्वोत्तर दिल्ली के पुश्ता और भजनपुरा चौक में रोड शो करेंगे। वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी श्रीराम चौक से मंडावली गांव तक रोड शो करेंगे। इस इलाके में गढ़वाल क्षेत्र के कई मतदाता हैं। भाजपा ने महरौली विधानसभा क्षेत्र जैसे जल प्रभावित क्षेत्रों में प्रचार करने और पानी से संबंधित मुद्दों पर लोगों से बातचीत करने के लिए केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी शामिल किया है।

भाजपा के एल नेता ने कहा, “यह चुनाव के लिए एक प्रमुख अभियान होने जा रहा है। केंद्र और एमसीडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किए गए अच्छे विकास कार्यों के बारे में बताने के लिए नेता लोगों के पास पहुंचेंगे। वे लोगों से बात करेंगे, उनकी समस्याएं सुनेंगे और सुझाव लेंगे। सभी 14 नेताओं को अलग-अलग क्षेत्र दिए गए हैं क्योंकि दिल्ली में अलग-अलग राज्यों के लोग हैं।”

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती के बाद 7 दिसंबर 2022 को परिणामों की घोषणा की जाएगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 09:16:21 am
अपडेट