ताज़ा खबर
 

Delhi: मां-बेटे ने लगाई पंजाबी सिंगर को 7 लाख रुपए की चपत, कनाडा में शो करवाने का दिया था झांसा

दिल्ली में एक पंजाबी सिंगर को मां- बेटे ने कनाडा में शो करवाने के नाम से 7 लाख रुपए की चपत लगाई है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के रहने वाले एक पंजाबी सिंगर को मां बेटे द्वारा मिलकर धोखा देने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी मां बेटे ने सिंगर को कनाडा में शो करने का ऑफर दिया और उसके बहाने से उसे पैसे ऐंठ लिए। पुलिस को पीड़ित सिंगर रुपिंदर ने बताया कि वो आरोपी मां- बेटे से एक कॉन्सर्ट के दौरान मिला था। इस दौरान उन दोनों ने कहा कि वो उसका शो कनाडा में करवा सकते हैं। जहां उसे करियर के लिए बेहतर रास्ते मिल सकते हैं। वहीं इस डील के लिए आरोपियों ने 7 लाख रुपए मांगे। पीड़ित ने बताया कि जब काफी वक्त तक दोनों आरोपी उसे कनाडा नहीं ले जा पाए तो उसने उनसे अपने पैसे वापस मांगे लेकिन उन दोनों ने न सिर्फ पैसे बल्कि उसके डॉक्यूमेंट्स भी लौटाने से मना कर दिया।

National Hindi News, 09 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर सिर्फ एक क्लिक में पढ़े

चार साल पहले हुई थी मुलाकात: रुपिंदर ने पुलिस को बताया कि वह एक स्टेज शो के दौरान लगभग 4 साल पहले मां-बेटे से मिले थे। वहां संदिग्धों ने उसे बताया कि पंजाबी गायकों की कनाडा में भारी मांग हैं और वर्तमान में वह जितना कमा रहे हैं उससे कहीं अधिक कमा रहे हैं। आरोपियों ने यह भी दावा किया कि उसने एक सलाहकार के रूप में काम किया और दावा किया कि उसने कई युवाओं को बिना किसी हलचल के कनाडा भेजा था। आरोपियों के दावे से गायक आश्वस्त हो गया और उनसे पूछा कि इन सब में कितने पैसे लगेंगे। उन्हें कथित तौर पर बताया गया था कि पूरी प्रक्रिया, जिसमें चिकित्सा परीक्षा, साक्षात्कार शामिल हैं और लगभग 8 लाख रुपये लगेंगे। संदिग्धों ने कथित रूप से एक शर्त भी रखी कि पैसे सिर्फ कैश लिए जाएंगे और वे अपने मोबाइल फोन पर उपलब्ध नहीं होंगे।

 

7 लाख रुपए का किया भुगतान: रुपिंदर ने पुलिस को बताया कि उसने किश्तों में लगभग 7 लाख रुपये का भुगतान किया। हालांकि पिछले साल तक गायक अपने कनाडा के शो के लिए इंतजार करता रहा लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बाद में उन्हें पता चला कि उनका पैसा कथित तौर पर कहीं और खर्च किया गया था और गारंटी के रूप में उन्हें जो चेक सौंपा गया था वह भी बाउंस हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X