ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Elections 2020: घर-घर पहुंचे लवली, लोगों ने दिया आशीर्वाद

Delhi Assembly Elections 2020: अरविंदर सिंह लवली ने भी कौशिक पुरी में बुजुर्गों के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद वह शांति मोहल्ला की ओर जनसंपर्क के लिए निकले। इस दौरान कई स्थानों पर स्थानीय लोगों ने उन्हें मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

Author Updated: January 28, 2020 3:02 AM
गांधी नगर से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली

निर्भय कुमार पांडे

Delhi Assembly Elections 2020: चुनाव प्रचार को लेकर सभी राजनीतिक दल के उम्मीदवार जनसंपर्क, पदयात्रा और जनसभाएं कर रहे हैं। गांधी नगर से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली भी जी-जान से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। रोज की तरह जल्दी उठकर लवली ने जरूरी काम निपटाए और साढ़े आठ बजे परिवार के साथ नाश्ते की मेज पर आ गए। नाश्ता खत्म कर उन्होंने अपने माता-पिता का चरण स्पर्श किया और आशीर्वाद लेकर समर्थकों के साथ प्रचार के लिए निकल गए।

सुबह करीब नौ बजे उनका काफिला कौशिक पुरी पहुंचा, जहां उनके समर्थक समर्थक और बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता फूल माला लेकर उनके स्वागत के लिए तैयार थे। उनके पहुंचते ही कुछ कार्यकर्ताओं ने उनके पैर छूए। वहीं, अरविंदर सिंह लवली ने भी कौशिक पुरी में बुजुर्गों के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद वह शांति मोहल्ला की ओर जनसंपर्क के लिए निकले। इस दौरान कई स्थानों पर स्थानीय लोगों ने उन्हें मालाएं पहनाकर स्वागत किया। बुजुर्ग देविंदर सिंह ने कहा कि ‘लवली नेता नहीं हमार बेटा’ है। क्षेत्र का विकास किया है। उम्मीद है कि इस बारे जीतेंगे तो उन समस्यों का समाधान करेंगे, जिससे क्षेत्र की जनता आज भी जूझ रही है।

पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली गलियों से गुजर ही रहे थे कि एक महिला अपने बेटे को गोद में लेकर आई ओर उन्हें माला पहनाया। वह अपने समय में किए गए विकास कार्यों के बारे भी क्षेत्र की जनता को बता रहे थे। लवली मतदताओं को यह बताने से नहीं भूल रहे थे कि पिछले पांच सालों में क्या-क्या नहीं हुआ है। उनके शासनकाल में जो विकास कार्य चल रहे थे। उस कार्य की वर्ततान स्थिति क्या है?

वह लोगों को भरोसा दिला रहे थे कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो क्षेत्र में पार्किंग की समस्या और व्यापारियों के लिए सीलिंग की समस्याओं का जल्दी ही निदान करेंगे। उसके बाद करीब एक बजे वह ईस्ट आजाद नगर स्थित अपने घर पर पहुंचे, जहां पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे। कुछ समय बाद उनकी पत्नी गुरवीन कौर और बहु अनुष्का भी पहुंच गई।

वह आसपास के इलाकों में चुनाव प्रचार करने के लिए गईं थीं। दोपहर का खाना खाने के बाद एक बार फिर से अरविंदर सिंह लवली अपने समर्थकों के साथ दोपहर करीब दो बजे सीलमपुर गांव में जनसंपर्क के लिए निकले। ढाई बजे वहां पहुंचे तो पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उनका इंतजार कर रहे थे। लवली ने यहां भी अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उसके बाद लोगों से मिले। यहां जनसंपर्क शाम करीब छह बजे तक चला।

इसी क्रम में लवली ने चंदरपुरी, कैलाश नगर में शाम करीब छह बजे और राजगढ़ एक्सटेंशन के गली नंबर छह में रात करीब साढ़े सात बजे तक जनसंपर्क यात्राएं की। शाम को घर में लौटने के बाद उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं और परिवार के सदस्यों के साथ दिनभर के चुनाव प्रचार के बारे में जानकारी जुटाई। उसके बाद मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसंपर्क यात्राओं पर चर्चा की।

परिवार के सदस्यों ने बांट रखा है कार्य
अरविंदर सिंह लवली के परिवार ने चुनाव प्रचार के कार्य बांट रखे हैं। महिलाओं सें संपर्क साधने की जिम्मेदारी उनकी पत्नी गुरवीन कौर और बहू अनुष्का के जिम्मेदारी है। उनकी पत्नी आसपास के मोहल्ले में जनसंपर्क कर रही हैं। वहीं, बड़े बेटे परिवंदर ने चुनाव आयोग से जुड़े सभी कार्य संभाल रखा है। जनसंपर्क यात्रा और सभाओं के लिए अनुमति लेने के साथ-साथ समय-समय पर चुनाव खर्चे ब्योरा देने की जिम्मेदारी संभाल रखी हैं। वहीं, छोटे बेटे नवजोत में उनके घर में आयोजित होने वाली बैठकें और आने वाले समर्थकों की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X