ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार लोगों को जल्द देगी 2000 नई एसी बसों का तोहफा

आप सरकार डीटीसी और डीआइएमटीएस द्वारा संचालित की जाने वाली 2,000 नई एसी स्टैंडर्ड-फ्लोर बसों के लिए निविदाएं निकालने पर विचार कर रही है।

Author नई दिल्ली | June 9, 2016 1:08 AM
यूपी सरकार ने नोएडा में शुरू की नई लो फ्लोर बसें ( फाइल फोटो)

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) राष्ट्रीय राजधानी में क्लस्टर योजना के तहत वातानुकूलित बसें चलाएगा। आप सरकार डीटीसी और डीआइएमटीएस द्वारा संचालित की जाने वाली 2,000 नई एसी स्टैंडर्ड-फ्लोर बसों के लिए निविदाएं निकालने पर विचार कर रही है।

डीटीसी दो-तीन बार निविदाएं निकालने के बावजूद बसें नहीं खरीद पाई क्योंकि बस विनिर्माताओं ने निविदा की कुछ शर्तों की वजह से रूचि नहीं दिखायी। इसके बाद दिल्ली सरकार यह कदम उठा रही है। डीटीसी को क्लस्टर मॉडल के तहत बसों के परिचालन की मंजूरी के फैसले से राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा मिलेगा।

सूत्रों ने कहा कि 2,000 एसी स्टैंडर्ड-फ्लोर बसों के लिए निविदाएं निकालने का प्रस्ताव जल्द ही मंजूरी के लिए दिल्ली कैबिनेट की एक बैठक में पेश किया जाएगा। इस समय दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मोडल ट्रांजिट सिस्टम (डीआईएमटीएस) क्लस्टर योजना के जरिए बसों (नारंगी रंग की) का परिचालन करता है। क्लस्टर योजना के तहत सरकार कॉरपोरेट इकाइयों को उनकी बसों के परिचालन की मंजूरी देती है। हालांकि डीटीसी बसें खरीदती है और खुद उनका परिचालन करती है।

HOT DEALS
  • Honor 9I 64GB Blue
    ₹ 14790 MRP ₹ 19990 -26%
    ₹2000 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘सरकार ने 2,000 एसी स्टैंडर्ड-फ्लोर बसों के लिए निविदाएं निकालने का फैसला किया है जिनका परिचालन डीटीसी और डीआइएमटीएस दोनों करेंगे। इसे लेकर एक प्रस्ताव जल्द ही कैबिनेट की बैठक में पेश किया जाएगा, बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे।’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App