ताज़ा खबर
 

दिल्ली: क्रिकेट खेलने पर विवाद, मदरसे में पढ़ने वाले 8 साल के बच्चे को पीटकर मार डाला

दरअसल इस प्लॉट पर स्थानीय बच्चे खेलते हैं और वह मदरसे के छात्रों को यहां नहीं खेलने देना चाहते थे। इसी विवाद में झगड़ा हुआ और 4 स्थानीय बच्चों ने मोहम्मद अजीम की पिटाई कर दी

दिल्ली के मालवीय नगर इलाके की घटना। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में कुछ बच्चों के बीच के झगड़े में 8 साल के एक बच्चे की मौत की खबर है। दरअसल झगड़ा मदरसे के सामने खाली पड़े एक प्लॉट में क्रिकेट खेलने को लेकर हुआ था। जिसमें कुछ नाबालिग लड़कों ने मदरसे में पढ़ने वाले एक बच्चे को बुरी तरह से पीटकर अधमरा कर दिया और मौके से फरार हो गए। बाद में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बच्चों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि बच्चे की हत्या खेलने के झगड़े में हुई, इसमें कोई अन्य एंगल नहीं है। हरियाणा के मेवात में रहने वाले बच्चे के माता-पिता को घटना की सूचना दी गई है। जिनके आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

खबर के अनुसार, मालवीय नगर के बेगमपुर इलाके में एक मदरसा दास उल उलूम फरिदिया है, जहां बच्चे पढ़ाई करते हैं। हरियाणा के मेवात जिले का रहने वाला 8 साल का मोहम्मद अजीम भी इस मदरसे का छात्र था। बताया जा रहा है कि मोहम्मद अजीम और मदरसे के कुछ अन्य बच्चे मदरसे के सामने स्थित प्लॉट में क्रिकेट खेलने गए थे। उसी दौरान वहां मौजूद स्थानीय बच्चों के साथ उनका क्रिकेट खेलने को लेकर झगड़ा हो गया। दरअसल इस प्लॉट पर स्थानीय बच्चे खेलते हैं और वह मदरसे के छात्रों को यहां नहीं खेलने देना चाहते थे। इसी विवाद में झगड़ा हुआ और 4 स्थानीय बच्चों ने मोहम्मद अजीम की पिटाई कर दी, जिससे अजीम बेहोश हो गया। बताया जा रहा है कि मदरसे के अन्य बच्चों ने मदरसे के अध्यापकों को घटना की सूचना दी। मदरसे के अध्यापक ही बच्चे को अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने अजीम को मृत घोषित कर दिया।

डीसीपी साउथ विजय कुमार का कहना है कि पुलिस को गुरुवार सुबह अस्पताल से कॉल आयी। जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी 4 लड़कों को हिरासत में लिया है। आरोपी नाबालिग हैं और उनकी उम्र भी 12-13 साल के करीब बतायी जा रही है। माना जा रहा है कि बच्चे की पिटाई के दौरान उसे अंदरुनी चोट आयीं, जिससे उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के असली कारण का खुलासा हो सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App