ताज़ा खबर
 

Story of Laxmi Agarwal: ‘छपाक’ में एसिड अटैक सर्वाइवर लड़की के रोल में दीपिका, जानें पीड़िता की पूरी कहानी

एसिड एटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बन रही दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक का फर्स्ट लुक सामने आ गया है। बता दें कि फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। ऐसे में जानते हैं कि कौन हैं लक्ष्मी अग्रवाल।

दीपिका पादुकोण और लक्ष्मी अग्रवाल, फोटो सोर्स- ट्विटर (@deepikapadukone & @TheLaxmiAgarwal)

दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म ‘छपाक’ का पहला पोस्टर सामने आ चुका है। इस फिल्म के पहले पोस्टर ने दीपिका के लुक ने सभी फैंस को हैरान कर दिया है। दरअसल इस फिल्म में दीपिका एसिड एटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के किरदार में नजर आएंगी। ऐसे में आपको बताते हैं कि आखिर कौन है एसिड एटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल।

2005 में हुआ था एसिड अटैक: दरअसल 2005 में 15 साल की उम्र में लक्ष्मी पर एसिड अटैक हुआ था। लक्ष्मी पर एसिड अटैक 32 साल के ए.के. नाहिम खान और उसके दो दोस्तों ने किया था। बाताया जाता है कि लक्ष्मी ने इस शख्स के साथ शादी करने से इनकार कर दिया था। जिसकी वजह से उसने अपने दोस्तों के साथ लक्ष्मी पर एसिड अटैक किया। बता दें कि लक्ष्मी अग्रवाल का 1990 दिल्ली में जन्म हुआ था। वहीं लक्ष्मी सिर्फ दसवीं तक पढ़ी हैं। उन्हें म्यूजिक सुनना और डांस करना काफी पसंद है। वैसे लक्ष्मी सिंगर बनना चाहती हैं।

National Hindi News Today Live: पढ़े आज के बड़े अपडेट्स

एसिड बैन करने की रखी मांग: 2005 की घटना के बाद 2006 में लक्ष्मी ने एक जनहित याचिका में लक्ष्मी ने एसिड की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी क्योंकि आए दिन महिलाओं पर एसिड हमलों की घटनाएं सामने आ रही थीं। लक्ष्मी के अभियान के चलते 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने एक नियम लागू किया जिसमें 18 साल से कम उम्र का व्यक्ति एसिड नहीं खरीद सकता है। वहीं किसी को भी एसिड देने से पहले दुकानदार व्यक्ति से उसका पहचान पत्र लेगा।

एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए किया प्रचार: लक्ष्मी की हालत सुधरने के बाद उन्होंने घर पर चुप न बैठकर बाहर निकलकर अपनी आवाज सभी तक पहुंचाने का सिलसिला शुरू किया। लक्ष्नी ने कई स्टॉपसेल एसिड अभियान चलाया और इसके लिए प्रचार भी किया।

शादी न करने का फैसला: 2014 में लक्ष्मी आलोक दीक्षित के साथ लिव इन में रहने लगीं। दोनों की एक बेटी भी हैं जिसका नाम पीहू है। वहीं शादी को लेकर लक्ष्मी का कहना है कि दुल्हन काफी सुंदर होती हैं ऐसे में उन्हें डर लगता है कि ोग उन्हें अस्वीकार न कर दें। इसलिए उन्होंने कभी भी शादी नहीं करने का फैसला लिया।

कई पुरस्कारों से हो चुकी हैं सम्मानित: बता दें कि लक्ष्मी को कई पुरस्कार मिल चुके हैं। वहीं 2014 में लक्ष्मी को मिशेल ओबामा ने अंतरराष्ट्रीय महिला साहस पुरस्कार से भी सम्मानित किया था।

 

10 जनवरी को रिलीज होगी छपाक: बता दें कि दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं। वहीं फिल्म 10 जनवरी को रिलीज होगी। गौरतलब है कि दीपिका इससे पहले रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के साथ पद्मावत में नजर आईं थी। फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था और फिल्म सुपरहिट थी।

Next Stories
1 Maharashtra: पत्नी से मांगा था चाय-नाश्ता, नहीं दिया तो गला घोंटकर मार डाला
2 Delhi: करियर के लिए सीख रहा था हैकिंग, लेकिन लड़कियों को ब्लैकमेल करने लगा, रेप के आरोप में गिरफ्तार
3 IAF के लिए बेहद खास हैं 26 देशों के भरोसेमंद चिनूक हेलिकॉप्टर, यहां जानें इनकी ताकत
ये पढ़ा क्या?
X