scorecardresearch

Male-Female टाइगर के बाड़े में कूद रहा था शख्स, पैर पकड़कर खींच लाया जू स्टाफ

इंदौर के कमला नेहरू चिड़ियाघर में एक व्यक्ति के बाघों के बाड़े में कूदने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि वह कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी करने के लिए कूदना चाह रहा था।

Male-Female टाइगर के बाड़े में कूद रहा था शख्स, पैर पकड़कर खींच लाया जू स्टाफ
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मध्यप्रदेश के इंदौर के कमला नेहरू चिड़ियाघर में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर बाघों के बाड़े में कूद कर खूदकुशी की कोशिश की बात सामने आई है। हालांकि, चिड़ियाघर कर्मचारियों की सतर्कता के चलते उसकी जान बचा ली गई है। बता दें कि व्यक्ति की उम्र 43 है और वह कर्ज से परेशान होकर यह कदम उठाया था। मामले में पुलिस का कहना है कि चिड़ियाघर के जिस पेड़ पर चढ़कर वह आत्महत्या की कोशिश करने जा रहा था उसके नीचे बाघ घूम रहे थे। मामले की जांच पुलिस कर रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि वह व्यक्ति पेड़ पर किस तरह चढ़ा।

जाली पर चढ़कर आत्महत्या करने की कोशिशः मामले में चिड़ियाघर के प्रभारी उत्तम यादव ने बताया कि यह व्यक्ति बाघों के बाड़े की करीब 25 फुट ऊंची जाली पर चढ़ गया था। चढ़ने के बाद वह व्यक्ति जाली में कूदने की कोशिश कर रहा था। तभी वहां काम कर रहे माली और सुरक्षा कर्मियों की उस पर नजर पड़ी। इसके बाद उन्होंने उसके पैर पकड़कर उसे जाली से नीचे उतारा है।

Hindi News Today, 22 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

कर्ज से परेशान था व्यक्तिः यादव के मुताबिक, वह व्यक्ति चिड़ियाघर के जिस बाड़े में कूदने वाला था, उसमें एक मादा और दो नर बाघ चक्कर काट रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि इस व्यक्ति को पकड़कर संयोगितागंज पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़े जाने पर उसने खुद को कर्ज से परेशान बताया। मामले में व्यक्ति ने बताया कि पिछले एक महीने से उसके मन में आत्महत्या के ख्याल चल रहे थे। इसलिए उसने यह कदम उठाया है।

अधिकारियों को व्यक्ति के नशे में होने का संदेहः इस बीच, संयोगितागंज पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान विजय झाला (43) के रूप में हुई है। पहली नजर में वह मानसिक तौर पर परेशान लग रहा है। उन्होंने बताया कि संदेह है कि घटना के वक्त झाला किसी नशे के प्रभाव में था। उससे पूछताछ के साथ घटना की जांच जारी है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट