ताज़ा खबर
 

पंजाब में स्वाइन फ्लू का बरपा कहर, 31 की मौत

पंजाब में पिछले चार दिनों के दौरान स्वाइन फ्लू से सात और लोगों की मौत के बाद राज्य में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 31 हो गई है।

Author चंडीगढ़ | Published on: February 11, 2016 2:13 AM

पंजाब में पिछले चार दिनों के दौरान स्वाइन फ्लू से सात और लोगों की मौत के बाद राज्य में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 31 हो गई है। पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा में स्वाइन फ्लू से चार लोगों की मौत हुई है, राज्य में स्वाइन फ्लू के मंगलवार को कुल 24 मामले पाए गए।

पंजाब में स्वाइन फ्लू के राज्य नोडल अधिकारी गगनदीप सिंह ग्रोवर ने बुधवार को बताया कि चालू सत्र के दौरान राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 पहुंच गई। पिछले तीन दिनों के दौरान स्वाइन फ्लू से मरने वालों में बठिंडा, मुक्तसर, फिरोजपुर, फरीदकोट, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, मोगा और मानसा के व्यक्ति शामिल हैं। 20 जनवरी तक राज्य में स्वाइन फ्लू से चार मौतें हुई थीं।

पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा की राज्य निगरानी अधिकारी (स्वाइन फ्लू) डॉ. अपराजिता सोंध ने कहा कि स्वाइन फ्लू के कारण तीन महिलाओं समेत कुल चार लोगों की मौत हुई है।

मृतक हिसार, फतेहाबाद और जींद जिले के निवासी थे। दोनों राज्यों के सभी सरकारी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए अलग वार्ड खोलने के निर्देश दिए गए हैं।

सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू से पीड़ित व्यक्ति का तुरंत इलाज करने संबंधी परामर्श जारी किए गए हैं। सरकारी कॉलेज अमृतसर और पीजीआइ चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू की मुफ्त जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories