ताज़ा खबर
 

महेश भट्ट से फिरौती मांगने के बाद आरोपी ने भेजी थी अकाउंट डीटेल, मुंबई पुलिस ने यूपी से दबोचा

इस केस को मुंबई पुलिस की वसूली निरोधक सेल को ट्रांसफर कर दिया गया है, जो अन्य पुलिस विभागों के साथ मिलकर इसकी तहकीकात करेगी।

अभिनेत्री आलिया भट्ट और फिल्म निर्माता महेश भट्ट

फिल्म निर्माता महेश भट्ट को एक अनजान शख्स ने कॉल कर जान से मारने की धमकी दी है। उसने 50 लाख रुपए मांगे और नहीं देने पर  बेटी आलिया भट्ट और पत्नी सोनी राजदान की हत्या करने की बात कही। महेश भट्ट ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को यूपी से गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी तब हुई जब आरोपी ने महेश भट्ट को पैसा डालने के लिए अकाउंट की डीटेल भेजी थी। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया, “आरोपी ने अपने अकाउंट की जानकारी मैसेज की थी। हमने मोबाइल फोन नंबर को ट्रैक करके आरोपी को पकड़ लिया। अब वह पुलिस हिरासत में है।”

पुलिस ने बुधवार देर रात एफआईआर दर्ज कर भट्ट परिवार का बयान रिकॉर्ड किया था। शिकायत के मुताबिक, यह फोन 26 फरवरी को आया था। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर भट्ट पैसा नहीं देते हैं तो वह उसकी बेटी आलिया भट्ट और पत्नी सोनी राजदान की हत्या कर देगा। मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि भट्ट को एक फोन आया था, जिसमें कॉलर ने खुद को गैंग लीडर बताते हुए उनसे 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

पहले तो भट्ट परिवार ने इसे मजाक में लिया, लेकिन बाद में कॉलर ने उन्हें एसएमएस और वॉट्सएेप मैसेज भेजे और कहा कि इस धमकी को हल्के में न लें। भट्ट परिवार के मुताबिक हमलावर के शब्द थे कि अगर उसे पैसा नहीं पहुंचाया गया तो वह बेटी आलिया और पत्नी सोनी को गोलियों से भून देगा। इसके बाद उसने कुछ मैसेज और भेजे और फिर बंद हो गए। बेटी और पत्नी की जान का खतरा पाते हुए भट्ट ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। भट्ट परिवार मुंबई के पॉश जुहू इलाके में रहता है। स्थानीय पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज कर लिया है। एक पुलिस अफसर ने इंडिया टुडे को बताया कि आईसीपी के सेक्शन 387 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इससे पहले साल 2014 में भी 13 लोगों को भट्ट परिवार को खत्म करने की साजिश रचने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने कहा कि गत 16 फरवरी को पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन किया गया था। पुलिस को शक है कि यह एक फर्जी फोन था और उसने इसे लेकर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने उस जगह का पता लगा लिया था, जहां से फोन किया गया था।

निर्माता महेश भट्ट को मिली धमकी- "50 लाख रुपये दो वरना बेटी और पत्नी को गोलियों से भून देंगे"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App