ताज़ा खबर
 

कार की टक्कर से छात्र की मौत, ग्रामीणों ने की तोड़फोड़

मोदीनगर-हापुड रोड़ पर गुरुवार देर शाम गदाना गांव के पास एक कार की टक्कर से पालिटेक्निक के छात्र की मौत हो गई।

Author मोदीनगर | January 27, 2018 2:39 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मोदीनगर-हापुड रोड़ पर गुरुवार देर शाम गदाना गांव के पास एक कार की टक्कर से पालिटेक्निक के छात्र की मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कोतवाली में हंगामा किया और वहां खड़ी कारों में तोड़-फोड़ कर उनमें आग लगाने का प्रयास किया। ऐसे में पुलिस को वहां लाठी-चार्ज कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने कार सवार दो युवकों को हिरासत में लिया। घटना में गदाना के अमित (19) हापुड़ रोड स्थित शिक्षण संस्थान में पालिटेक्निक की पढ़ाई करता था। मिली जानकारी के अनुसार, वह अपने चाचा अशोक के साथ हरिद्वार एक शादी समरोह में शामिल होकर लौट रहा था। जब देर शाम चाचा-भतीजे ट्रेन से उतरकर पैदल ही गांव की ओर जा रहे थे। गांव से कुछ पहले सब्जी मंडी गेट के पास सामने से आ रही एक कार ने अमित को टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। घटना के बाद गांव के प्रवीण और रविंद्र ने कार को रोकने का प्रयास किया लेकिन कार ने प्रवीण को भी टक्कर मार दी।

इससे वह भी मामूली रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों ने कार का पीछा किया और हापुड रोड स्थित बंद रेलवे फाटक पर खड़ी कार में सवार युवकों को दबोच लिया। यहां ग्रामीणों ने कार में जमकर तोड़फोड़ की। इसी बीच घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और कार सवार दो युवकों को और क्षतिग्रस्त कार को कोतवाली ले गई। घायल अमित को ग्रामीण निजी अस्पताल में ले गए जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। मेरठ अस्पताल में ईलाज में दौरान अमित की मौत हो गई। मौत की सूचना पर दजर्नों ग्रामीण कोतवाली पहुंच गए। यहां ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर ही रही थी कि किसी ने कार के टूटे शीशे से पेट्रोल की बोतल फेंककर उसमें आग लगाने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को वहां से खदेड़ दिया। पुलिस ने बुलंदशहर के कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

छात्र ने किया बच्ची से बलात्कार का प्रयास: यहां के निवाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में सात साल की बच्ची से बलात्कार मामला सामने आया है। आरोपी एक छात्र है। पुलिस ने पीड़िता को चिकित्सकीय जांच कराया जिसके बाद छात्र को हिरासत में ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता के घरवाले भट्टे पर र्इंट की पथाई का काम करते हैं। सुबह जब परिवार मुरादनगर के सुराना गांव के एक भट्टे पर काम करने गया उसी दौरान सात साल की बच्ची खेल रही थी। मौका पाकर आरोपी छात्र ने बच्ची के साथ बलात्कार का प्रयास किया। इसी बीच जब पीड़िता के परिजन उसे खोजते हुए वहां पहुंचे तो र्इंख के खेत में पाया। बच्ची रो रही थी और आरोपी उन्हें आता देख मौके से फरार हो गया। परिजनों ने मामला पुलिस में दर्ज कराया। एसओ रवेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित पिता की तहरीर आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। अभी मामले की जांच की जा रही है।

डंफर की भिडंत से कार सवार तीन घायल : हापुड़ रोड के खंजरपुर गेट के पास गुरुवार रात एक डंफर और कार की भिडंत में तीन लोग घायल हो गए। घटना के बाद डंफर चालक फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाकर डंफर को कब्जे में ले लिया है। भोजपुर थानाक्षेत्र के भंडोला गांव के रिंपी, मारूफ और शहजाद कार से मोदीनगर आए थे। देर रात तीनों कार से गांव लौट रहे थे। खंजरपुर गेट के पास एक डंफर ने कार को टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप कार में सवार तीनों युवक घायल हो गए। हादसे के बाद डंफर चालक डंफर छोड़कर फरार हो गया। घायल रिंपी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने डंफर चालक के खिलाफ रपट दर्ज कर ली है। शराब माफिया के समर्थकों ने हमला बोल पुलिस से छुड़ाया : यहां की भूपेंद्रपुरी कालोनी में शराब माफिया की गिरफ्तारी के बाद उसके समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इससे गिरफ्तार शराब माफिया मौके से फरार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने शराब माफियाओं को पकड़ने के लिए फायरिंग भी की। लेकिन पुलिस ने फायरिंग की बात से इंकार किया है।

कोतवाली में तैनात दो सिपाही सादी वर्दी में मोहल्ला के कुख्यात शराब माफिया को पकड़ने गए थे। जब पुलिस ने शराब माफिया को पकड़कर बाइक पर बैठाकर आगे बढ़ी तभी शराब माफिया के समर्थकों ने पुलिस की बाइक को घेर लिया और पुलिस के साथ नोंक-झोंक करने लगे। इसी बीच मौका पाकर शराब माफिया पुलिस के चंगुल से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस ने भाग रहे शराब माफिया और उसके समर्थकों पर फायरिंग भी की लेकिन इसके बावजूद माफिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने माफिया के एक समर्थक को दबोच लिया। पुलिस उसके जरिए माफिया तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। एसओ देवेश शर्मा ने बताया कि पुलिस की टीम सादी वर्दी में शराब माफिया को पकड़ने गई थी। उसके नहीं मिलने पर उसके एक रिश्तेदार को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने पुलिस पर हमला और फायरिंग की बात से इंकार किया है।
बुजुर्ग का शव मिला, हत्या की आशंका : हाइवे पर बीती रात एक अज्ञात बुजुर्ग का शव मिलने से हडकंप मच गया। शव के शरीर पर चोट के निशान होने से हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस इसे सड़क दुर्घटना में मौत बता रही है। मिली जानकारी के मुताबिक धोबी घाट के पास सड़क किनारे बीती रात एक अज्ञात बुजुर्ग का शव पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने बुजुर्ग का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं।

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत : हापुड रेलवे फाटक के पास बीती रात ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है। निवाड़ी थानाक्षेत्र के पतला गांव के विनोद (40) बेटे तेजपाल किसी काम से राजचौराहे पर आए हुए थे। हापुड़ रोड रेलवे फाटक पार करते समय वह मेरठ से आ रही देहरादून एक्सप्रेस की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App