ताज़ा खबर
 

कोरोना से मौत, अपनों ने किया इनकार तो दो मुस्लिम भाइयों ने किया अंतिम संस्कार

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए तेलंगाना सरकार ने मंगलवार से राज्य में 30 अप्रैल तक रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

Telangana, Last Ritesकोरोना वायरस से मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए नहीं आ रहे थे परिजन, मुस्लिम भाइयों ने किया पूरा संस्कार।

एक तरफ जाति-धर्म को लेकर कुछ लोग आपसी मतभेद समाज में उभारते रहते हैं तो वहीं तेलंगाना में इंसानियत का उच्चतम स्तर दिखाई दिया। तेलंगाना के के पेडा कोडापाल मंडल के कटेपल्ली गांव में कोरोना वायरस से एक हिंदू की मौत हो जाने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए दो युवा मुस्लिम भाई आगे आए। उन्होंने मृत शरीर को को कंधे पर ले जाकर श्मशान घाट पहुंचाया और हिंदू रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार किया।

खास बात यह है कि श्मशान घाट कोरोना वायरस से मृत लोगों से भरा हुआ था। मृतक के सगे-संबंधियों और पड़ोसियों में से कोई भी उसके अंतिम संस्कार के लिए सामने नहीं आया। मृत व्यक्ति का नाम मोघूलाइया है। कुछ दिन पहले वह बीमार पड़ गया था। जांच में वह कोरोना पॉजीटिव मिला। इलाज के लिए भंसुवाड़ा के एक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां उसे इलाज नहीं मिल सका। कुछ देर बाद अस्पताल में ही उसकी मौत हो गई।

इसके बाद मोघूलाइया के परिवार के सदस्यों ने उसको छोड़कर चले गए। खुद बीमार पड़ने के डर से उन लोगों ने उसका अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

इसके बाद दो मुस्लिम भाइयों शफी और अली आगे आए और उसका पूरा अंतिम संस्कार किया। दोनों भाई एंबुलेंस चलाते हैं। दोनों भाइयों की इस सद्भावना और सांप्रदायिक एकता के कार्य की सभी ने तारीफ की और उनका शुक्रिया अदा की।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य में 30 अप्रैल तक रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। ये प्रतिबंध मंगलवार से लागू हो रहे हैं। राज्य में कोविड-19 को नियंत्रित करने के विभिन्न उपायों की समीक्षा की गई है।

मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने एक आदेश में कहा कि कोविड​​-19 के प्रसार को रोकने के लिए एक अतिरिक्त उपाय के तहत 30 अप्रैल 2021 तक रात नौ बजे से सुगह पांच बजे तक राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। राज्य में अभी 42,853 लोगों का इलाज चल रहा है।

Next Stories
1 डॉ. कफील पर लगा था NSA, मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिख कहा- देश की सेवा करने का मौका दें, बाद में फिर कर दीजिएगा निलंबित
2 यूपीः बरेली के कोर्ट में ‘लव जिहाद’ केस को लेकर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का हंगामा!
3 कोरोनाः फडणवीस के 23 साल के भतीजे ने लगवाया टीका, विवाद; किया साफ- वह तो दूर का रिश्तेदार है
यह पढ़ा क्या?
X