ताज़ा खबर
 

MP: नहीं मिला शव वाहन, तो अंतिम संस्कार को मां की लाश ठेले पर ले जानी पड़ी गांव

एक निजी एंबुलेंस संचालक से शव ले चलने की बात कही, तो उसने महज दो किलोमीटर शव ले जाने के लिए 5,000 रुपए की मांग कर दी। हर स्तर पर निराश होकर खुद ही एक ठेले की व्यवस्था की।

Author Edited By Sanjay Dubey भोपाल | Updated: April 30, 2021 12:06 AM
Coronavirus, COVID-19, Lockdownकोरोना महामारी की वजह से सैकड़ों लोग रोजाना दम तोड़ रहे हैं। (फोटो-तोशी तोबग्याल- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया में 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी, जिसके बाद शव वाहन नहीं मिलने के कारण उसके बेटे को शव के अंतिम संस्कार के लिये हाथ ठेले पर रख कर अपने गांव ले जाने के लिये मजबूर होना पड़ा।

यह घटना दमोह जिले के पथरिया में मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे हुई और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मरने वाली महिला कलावती विश्वकर्मा थी और वह दमोह जिले के पथरिया के वार्ड क्रमांक छह की निवासी थी। कलावती के पुत्र देबू विश्वकर्मा ने बताया कि मंगलवार को अपनी मां के शव को दो किलोमीटर दूर अपने गांव ले जाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से शव वाहन की गुहार की, लेकिन नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि इसके बाद एक निजी एंबुलेंस संचालक से शव को ले जाने की बात कही, तो उसने भी महज दो किलोमीटर शव ले जाने के लिए 5,000 रुपए की मांग कर दी, जिसके बाद हर स्तर पर निराश होकर मैंने खुद ही एक ठेले की व्यवस्था की। देबू ने बताया कि इसके बाद करीब साढ़े आठ बजे रात मैंने अपनी मां का शव हाथ ठेले पर रखा और उसे लेकर घर की ओर चल पड़ा।

उन्होंने कहा कि मेरी मां को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया में मरने से पहले इलाज भी नहीं मिला। वहीं, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी ने कहा, “यह महिला गंभीर हालात में आई थी जिसको अपने स्तर पर ऑक्सीजन सहित अन्य इलाज भी प्रारंभ किए थे। लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका।”

उन्होंने कहा, “वहीं शव को भी बगैर जानकारी के परिजन ले गए और इसकी जानकारी हमें नहीं है।”

Next Stories
1 किसान आंदोलनः केंद्र से बात को राजी, पर वार्ता कृषि कानून रद्द करने पर होगी- टिकैत ने कर दिया साफ
2 कोरोनाः पीक आया जल्दी, चुनाव समेत अन्य कारणों से न मिल पाया निपटने का वक्त- बोलीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री; महाराष्ट्र में 1 मई से सबके टीके पर ‘संकट के बादल’
3 West Bengal Election Exit Poll Results 2021 Live Updates: तृणमूल ने उठाए एग्जिट पोल पर सवाल, कहा- मालवा और मुर्शिदाबाद में कांग्रेस को जीरो क्यों, लोकसभा में जीती थी पार्टी
यह पढ़ा क्या?
X