ताज़ा खबर
 

जेटली को घेरने के लिए अब विराट कोहली को लाई ‘आप’

आम आदमी पार्टी ने डीडीसीए में गड़बड़ी होने का दावा करने के लिए भारत की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के एक साक्षात्कार का गुरुवार को इस्तेमाल किया..

Author नई दिल्ली | January 1, 2016 00:50 am
वित्त मंत्री अरुण जेटली। (Express Photo By amit mehra)

आम आदमी पार्टी ने डीडीसीए में गड़बड़ी होने का दावा करने के लिए भारत की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के एक साक्षात्कार का गुरुवार को इस्तेमाल किया। इस कथित गड़बड़ी के समय वित्त मंत्री अरुण जेटली इस निकाय के प्रमुख थे। आप ने दावा किया कि राष्ट्रीय टीम के कई खिलाड़ी डीडीसीए में कथित अनियमितताओं के संबंध में पार्टी के संपर्क में थे। आप ने क्रिकेट निकाय को अपने खिलाफ मानहानि का मुकदमा दाखिल करने की चुनौती भी दी। डीडीसीए ने बुधवार को ऐसा करने की धमकी दी थी।

आप नेता आशुतोष ने कहा कि बुधवार के संवाददाता सम्मेलन में डीडीसीए के कार्यवाहक अध्यक्ष चेतन चौहान ने कहा था कि डीडीसीए ने विराट कोहली जैसा खिलाड़ी पेश किया जो भारतीय टीम के कप्तान बने। उन्होंने यह दावा भी किया था कि विराट कोहली ने अरुण जेटली की प्रशंसा की है। लेकिन 18 दिसंबर को एक राष्ट्रीय दैनिक को दिए साक्षात्कार में उसी खिलाड़ी ने कहा कि अंडर-14 टीम में उन्हें शामिल करने के लिए उनसे समझौता करने को (फेवर) के लिए कहा गया था। उनके पिता ने इसे खारिज कर दिया था। जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे। यह परिलक्षित करता है कि टीम के चयन में अनियमितताएं थीं।
दिलचस्प है कि जेटली के खिलाफ डीडीसीए में कथित अनियमितताओं का आरोप लगने के बाद कोहली सहित कई खिलाड़ी वित्त मंत्री के समर्थन में आगे आए हैं। आप ने बुधवार को जेटली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 2011 में एक बैंक के किक्रेट क्लब से जुड़ी जांच को बंद करने के लिए दिल्ली पुलिस के तत्कालीन आयुक्त पर दबाव डाला था। वहीं भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने दावा किया कि एसएफआइओ की जांच रिपोर्ट में जेटली के विरुद्ध अभियोजन की सिफारिश की गई थी।
आशुतोष के अनुसार उस समय विपक्ष के नेता के रूप में जेटली ने डीडीसीए की अनियमितताओं में शामिल लोगों को बचाने का प्रयास कर संवैधानिक अपराध किया। यह अपराध देश के खिलाफ है। पार्टी ने सवाल किया- जेटली क्या आप इस बात से इनकार करेंगे कि चेतन चौहान ने पांच अगस्त, 2010 को सिंडिकेट बैंक क्रिकेट क्लब में धोखाधड़ी पर 10 पृष्ठों की एक रिपोर्ट सौंपी थी? तथ्यों में साफ कहा गया था कि डीडीसीए के अधिकारी सिंडिकेट बैंक किक्रेट क्लब में फर्जीवाड़ा, अनियमितताओं और अवैधता में शामिल थे। जेटली जी इसके बावजूद कि यह रिपोर्ट आपके पास थी और आपको अपने अधीन डीडीसीए के पदाधिकारी अनियमितताओं, अवैधता और फर्जीवाड़े की भलीभांति जानकारी थी।

आपने दिल्ली पुलिस को 27 अक्तूबर, 2011 और पांच मई 2012 को लिखे अपने पत्रों में झूठ क्यों कहा कि शिकायत निराधार है। किसी अपराध का खुलासा नहीं होता व डीडीसीए ने कोई गड़बड़ी नहीं की? पार्टी ने कहा कि क्या यह रिपोर्ट डीडीसीए सदस्यों से साझा की गई और क्या यह किसी एजीएम के समक्ष रखी गई? आपने दिल्ली पुलिस को लिखे अपने दोनों पत्रों में उस पर दबाव डालने का प्रयास किया। जेटली से पार्टी ने सवाल किया कि क्या आप घोटाले को दबाने का प्रयास नहीं कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App