ताज़ा खबर
 

DDA Housing Scheme 2019: महंगे होने के बाद भी नरेला से ज्यादा वसंत कुंज में लोगों का इंट्रेस्ट, जानें वजह

डीडीए फ्लैट्स के लिए बुकिंग शुरू हो चकी है। लेकिन इस बार जो बड़ी बात सामने आ रही है कि लोग नरेला में फ्लैट्स लेने से ज्यादा वसंत कुंज में फ्लैट खरीदने के लिए एक्साइटिड हैं।

नरेला में बन रहे डीडीए फ्लैट्स, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस (अभिनव साहा)

दिल्ली में डीडीए स्कीम के तहत वसंत कुंज और नरेला में फ्लैट की बुंकिंग शुरू हो चुकी है। बता दें कि कुल 18 हजार फ्लैट की बिक्री होगी। जिसमें वसंत कुंज में 450 फ्लैट एचआईजी कैटेगरी में हैं जबकि 550 फ्लैट अमआईजी कैटेगरी में हैं। वहीं नरेला में 8200 फ्लैट्स एलआईजी कैटेगरी में और 7700 फ्लैट ईब्डलूएस कैटेगरी में हैं। लेकिन फ्लैट्स खरीदने को लेकर जनता का जो रुख सामने आ रहा है वो ये कि नरेला के मुताबिक वसंत कुंज में प्लैट खरीदने के लिए ज्यादा होड़ मची है।

आखिर क्यों है वसंत कुंज के लिए है ज्यादा होड़: दरअसल नरेला के मुताबिक वसंत कुंज में फ्लैट खरीदने के लिए ज्यादा लोग दिसचस्पी दिखा रहे हैं। जिसका कारण है कि वसंत कुंज में एमआईजी के छोटे फ्लैट्स भी है, जिनकी कीमत नरेला के फ्लैट्स से कम है। वसंत कुंज में एमआईजी के फ्लैट्स 78.01 से 93.61 स्क्वॉयर फीट हैं। जिनकी कीमत 66.22 से 85.24 लाख रुपए हैं। वहीं नरेला में फ्लैट्स का साइज 90.68 से 93.54 स्क्वॉयर फीट है। जिनकी कीमत 96.92 से 98.55 लाख रुपए है। ऐसे में लोगों का कहना है कि जब एक करोड़ रुपए खर्च ही कर रहे हैं तो प्राइम लोकेशन पर घर लेना चाहेंगे।

National Hindi News, 1 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज के सभी बड़े अपडेट्स

कहां के लिए कितनी इनक्वायरी: बता दें कि वसंत कुंज के फ्लैट्स के लिए डीडीए के पास हर दिन करीब 300-350 इनक्वायरी आती हैं। वहीं वीकेंड पर यह संख्या 450 तक पहुंच जाती है। अगर बात नरेला की करें तो वहां के फ्लैट्स के लिए मुश्किल से 50-70 पूछताछ आ रही हैं। वहीं वीकेंड में करीब 100 लोग ही जानकारी ले रहे हैं।

6000 से ज्यादा लोग कर चुके हैं आवेदन: बता दें कि जानकारी के मुताबिक अभी तक करीब स्कीम में 6 हजार से अधिक लोग आवेदन कर चुके हैं। डीडीए के एक अधिकारी का कहना है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और तेजी से बढ़ेंगी क्योंकि अब फॉर्म भरने में दिक्कत नहीं आ रही है। गौरतलब है कि अभी तक हुए आवेदनों में 60 फीसदी से ज्यादा सिर्फ वसंत कुंज के एलआईजी फ्लैट्स के लिए आवेदन आए हैं।

कैसे करें आवेदन: बता दें कि इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन डीडी की वेबसाइट www.dda.org.in से कर सकते हैं। वहीं किसी भी तरह की जानकारी के लिए ऑफिस टाइम में 01124661810 पर कॉल कर सकते हैं। गौरतलब है कि अगर आप ईडब्लूएस कैटेगरी से आवेदन करते हैं तो आपको 25 हजार रुपए देने होंगे। इसके साथ ही एलआईजी के लिए एक लाख और एमआईजी- एचहाईजी के लिए 2 लाख रुपए शुरू में ही जमा करवाने होंगे।

Next Stories
1 दलित शिक्षक ने 4 टीचरों पर लगाया भेदभाव करने का आरोप, पीड़ित की पीएचडी कैंसल करने में जुटा IIT Kanpur
2 दिल्ली मेरी दिल्ली: भाजपा का ‘सपना’
3 दिल्ली मेरी दिल्ली: नेता और कार्यकर्ता
यह पढ़ा क्या?
X