CM योगी के “फीडबैक” लिए जाने के बाद फिर लखनऊ पहुंचेगा BJP का केंद्रीय दस्ता

सोमवार से भाजपा के दो शीर्ष नेता एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा रहे हैं। इससे पहले भी भाजपा ने यूपी सरकार की समीक्षा करवाई थी।

Yogi Adityanath,Uttar Pradesh,BL Santosh
टीवी डिबेट में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां खड़े होते हैं वहीं से लाइन शुरू हो जाती है। (express file photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का “फीडबैक” लिए जाने के एक हफ्ते बाद केंद्रीय भाजपा नेताओं की एक दो सदस्यीय टीम लखनऊ के लिए रवाना होगी। कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि भाजपा किसी भी स्तर पर विधानसभा चुनाव में ढील नहीं देने वाली है। दूसरी तरफ यूपी पंचायत चुनाव में सपा की बढ़त के बाद यह चिंता और भी गहरा गई है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह उत्तर प्रदेश के तीन दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान वह राज्य सरकार और पार्टी से जुड़े मुद्दों पर बात करेंगे। उन्हें सरकार के संदेश को पार्टी में नीचे के स्तर तक पहुंचाने का भी जिम्मा दिया गया है।

बता दें कि पहले दौरे के समय दोनों नेताओं ने सीएम योगी की तारीफ की थी और कहा था कि उन्होंने राज्य में अच्छा काम किया है। उन्होंने कोरोना संकट के दौरान भी सरकार के काम की प्रशंसा की थी।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा उत्तर प्रदेश में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा में खाली पदों पर नियुक्ति करने का मन बना रही है। हाल ही में जितिन प्रसाद भी कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए हैं। जितिन प्रसाद के भरोसे भाजपा चुनाव से पहले ब्राह्मणों को रिझाने का प्रयास कर सकती है। उधर कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी भाजपा के कई नेता असंतुष्ट और नाराज नजर आए थे। ये सारी बातें भाजपा के सामने चुनौती बनी हुई है। हालांकि इतने कम समय में मुख्यमंत्री बदलना भी अच्छा विकल्प नहीं माना जाएगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह यह बात स्पष्ट कर चुके हैं कि 2022 का विधानसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ की ही अगुआई में लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार खत्म हो गया है। विकास हो रहा है। योग्य, ईमानदार और कर्मठ मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में अगला विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

अपडेट