ताज़ा खबर
 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के साथी रहे लंबू शकील की मुंबई में मौत, ये थी वजह

लंबू शकील सोने की तस्करी करने और कथित तौर पर हथियारों व विस्फोटक मुहैया कराने का भी आरोपी था। 2003 में दुबई से लाए जाने के पहले वह हवाला रैकेट चलाता था।

दाऊद इब्राहिम (फोटो में) के साथ काम करता था लंबू शकील (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में शुमार भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के एक पुराने साथी की मुंबई के अस्पताल में मौत हो xbZ। दक्षिण मुंबई स्थित जशलोक अस्पताल के प्रबंधन ने सोमवार (25 मार्च) को यह जानकारी दी। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि शकील अहमद शेख नाम के इस शख्स की मौत दिल की बीमारी के चलते रविवार (24 मार्च) को देर रात हुई। शेख को लंबू शकील के नाम से भी जाना जाता था।

दाऊद का खास था लंबू शकीलः अस्पताल प्रबंधन ने इस संबंध में एक आधिकारिक पत्र जारी किया है। बताया जाता है कि 1990 के दशक में शकील दाऊद गैंग के तस्करी और हवाला से जुड़े कामकाज देखता था। क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि लंबू शकील एक समय छोटा शकील के साथ-साथ दाऊद के सबसे भरोसेमंद लोगों में शुमार था।

National Hindi News Today Live: पढ़ें आज के बड़े अपडेट्स

पत्नी और मां-बाप के साथ मुंबई में रह रहा थाः अधिकारियों के मुताबिक, ‘लंबू शकील सोने की तस्करी करने और कथित तौर पर हथियारों व विस्फोटक मुहैया कराने का भी आरोपी था। 2003 में दुबई से लाए जाने के पहले वह हवाला रैकेट चलाता था। वह दक्षिण मुंबई के बोहरी मोहल्ला में अपनी पत्नी और माता-पिता के साथ रहता था।

1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है दाऊदः बता दें कि दाऊद इब्राहिम मुंबई में 1993 के दौरान हुए सिलसिलेवार बम धमाकों का मास्टरमाइंड था। इन धमाकों में 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे। इस वारदात के बाद से ही भारत को उसकी तलाश है। कई बार दाऊद के पाकिस्तान के कराची में होने के सबूत सामने आए हैं। हालांकि, इस मामले में पाकिस्तान की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दाऊद भी गंभीर बीमारियों से जूझ रहा है और शारीरिक तौर पर बेहद कमजोर हो चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App