ताज़ा खबर
 

दाऊद की कॉल हैक करने वाले हैकर ने कोर्ट से मांगी सुरक्षा

दाऊद इब्राहिम के काल रिकार्ड को हैक करने का दावा करने वाले गुजरात के एक व्यक्ति ने सोमवार को बंबई हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की मांग की और सीबीआइ से महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खड़से के खिलाफ उनके और अंडरवर्ल्ड डान के बीच कथित बातचीत की जांच कराने की अपील की है।

मुंबई | May 30, 2016 11:25 PM
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (फोटो-पीटीआई)

दाऊद इब्राहिम के काल रिकार्ड को हैक करने का दावा करने वाले गुजरात के एक व्यक्ति ने सोमवार को बंबई हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की मांग की और सीबीआइ से महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ खड़से के खिलाफ उनके और अंडरवर्ल्ड डान के बीच कथित बातचीत की जांच कराने की अपील की है। अदालत ने हालांकि कहा कि याचिका पर सुनवाई करने के लिए अवकाशकालीन पीठ की कोई जरूरत नहीं है।

वडोदरा के हैकर मनीष भंगेल के अधिवक्ता ने याचिका का सोमवार को न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति बीपी कोलाबावाला की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष उल्लेख किया और अविलंब सुनवाई की मांग की। उन्होंने दावा किया कि याचिकाकर्ता को जान से मारने की धमकी मिल रही है। पीठ ने हालांकि कहा कि याचिका में कुछ भी अत्यावश्यक नहीं है। पीठ ने याचिकाकर्ता को निर्देश दिया कि छह जून को हाई कोर्ट के छुट्टी के बाद दोबारा खुलने पर वह याचिका का नियमित पीठ के समक्ष उल्लेख करे।

भंगेल ने दावा किया है कि उसने पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन कंपनी लिमिटेड की प्रमाणीकरण प्रक्रिया को इस साल अप्रैल में हैक कर लिया, जिससे उसने फरार माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के टेलीफोन रिकार्ड को हासिल किया।

भंगेल की याचिका के मुताबिक, सूचना में दाऊद और महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री खड़से के बीच कथित फोन पर हुई बातचीत से संबंधित जानकारी भी है। याचिका के अनुसार भंगेल ने तब प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के कार्यालय से भी संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह बेकार गया। याचिका में कहा गया है, ‘मीडिया में खबर के ब्रेक होने के बाद मैंने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा से संपर्क किया, जिसने मुझसे सारी सूचना ले ली लेकिन अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया और न ही कोई कार्रवाई की गई है।’

Next Stories
1 वाइस एडमिरल लूथरा बने पश्चिमी नौसेना कमान के प्रमुख
2 अमिताभ बच्चन बोले- बेटी बचाओ कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व की बात
3 राज्यसभा चुनाव: शिवसेना ने कहा- कांग्रेस ने चिदंबरम को महाराष्ट्र से खड़ा करके पाप किया है
ये पढ़ा क्या?
X