ताज़ा खबर
 

MP में दमोह उपचुनाव: पंडाल, सैकड़ों कुर्सियां पड़ी रहीं खाली, फिर भी हाथ लहरा-लहरा भाषण देते रहे मंत्री; कांग्रेस ने ली चुटकी

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य की दोनों बड़ी पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस दमोह उपचुनाव में व्यस्त हैं।

damoh, madhya pradeshस्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी खाली कुर्सियों के आगे भाषण देते रहे। (ANI)।

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य की दोनों बड़ी पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस दमोह उपचुनाव में व्यस्त हैं। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें मंत्री खाली कुर्सियों को संबोधित कर रहे हैं। दरअसल चुनाव की वजह से यहां लॉकडाउन नहीं था। इसके बावजूद लोग नेता को सुनने नहीं पहुंचे। लेकिन मंत्री ने इस बात की परवाह नहीं की और वे अपना भाषण देते रहे।

वीडियो चुनाव प्रचार के लिए आयोजित एक महिला सम्मेलन का है। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री को आमंत्रित किया गया था। तैयारी तो कार्यक्रम के लिए बहुत अच्छी की गई थी। जिसमें टैंट से लेकर कुर्सियों तक का बढ़िया इंतजाम किया गया। हालांकि मंत्री को सुनने लोग पहुंचे नहीं। सामने कुर्सियों पर इतने लोग नहीं थे जितने कि मंच पर बैठे हुए थे। लेकिन इन सबसे मंत्री पर कोई असर नहीं पड़ा और वे भाषण देते रहे। वे खाली कुर्सियों को सरकार के काम गिनाते रहे और हाथ हिलाकर बीजेपी को वोट देने की बात कहते रहे। इस घटना पर अब कांग्रेस चुटकी ले रही है।

बता दें कि बीजेपी ने इस सीट पर हो रहे उपचुनाव में राहुल लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है। राहुल लोधी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं। बीजेपी पूरी कोशिश कर रही है कि इस सीट से उसका उम्मीदवार जीत जाए। इसके लिए पार्टी के नेता क्षेत्र में जमकर प्रचार भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस सीट पर 17 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। अन्य विधानसभा चुनावों के साथ नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

दमोह सीट अक्टूबर 2020 में कांग्रेस के विधायक राहुल लोधी के इस्तीफे से खाली हो गई थी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि उपचुनाव में उनकी पार्टी बहुत आगे है।

पार्टी ने अजय टंडन को मैदान में उतारा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में, लोधी सिर्फ 800 वोटों के अंतर से जीते थे। लोधी समेत 26 ऐसे कांग्रेस विधायक थे जो भाजपा में शामिल हो गए थे।

बाकी 25 विधायकों को भाजपा ने नवंबर 2020 में हुए उपचुनावों में टिकट दिए थे।

Next Stories
1 महाराष्ट्रः गद्दे में कॉटन के बजाय भर दिए गए इस्तेमाल किए गए मास्क! फैक्ट्री के ‘खेल’ का भंडाफोड़
2 कोरोना पर गुजरात HC में सुनवाई: AG ने कहा- ऑक्सीजन, बेड्स की नहीं है कमी, चीफ जस्टिस बोले- फिर क्यों लगी हैं लाइनें?
3 संपूर्णानंद संस्कृत विवि में भी ABVP को झटका! NSUI का क्लीन स्वीप, दिग्विजय बोले- आपने “घर में घुस कर BJP” को मारा
ये पढ़ा क्या?
X