ताज़ा खबर
 

दलित बुजुर्ग ने ‘राम-राम’ नहीं किया तो पहले महिला समेत पूरे परिवार को पीटा फिर घर में लगा दी आग

चुनावी मौसम होने की वजह से मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी के जोनल कॉर्डिनेटर दीपक पेन्टर ने रविवार को घटनास्थल का दौरा किया और इस घटना की निंदा की।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के आगरा से सटे दौलतपुर गांव में जब एक दलित बुजुर्ग ने इलाके के नौजवान ठाकुर (ऊंची जाति के एक युवक) को राम-राम नहीं किया तो इससे गुस्साए ठाकुर ने न केवल बुजुर्ग की पिटाई की बल्कि उसके घर पहुंचकर उसके परिवार के सभी लोगों को मारा पीटा। इतने से भी उसे संतोष नहीं हुआ तो आरोपी ने शनिवार की रात बुजुर्ग दलित के घर को आग लगा दिया। पीड़ित बुजुर्ग ने मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रविवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दलित बुजुर्ग हरि ओम कठेरिया ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि जब वो अपने खेत में काम कर रहे थे तभी ठाकुर छोटे लाल वहां से गुजरा। छोटे लाल को नमस्कार या राम-राम नहीं कहने पर वो आग बबूला हो गया और उसने बुजुर्ग, उनकी पत्नी मीरा और भाई श्याम सुंदर की पिटाई कर दी। इसके बाद रात में छोटे लाल अपने गुर्गों के साथ हरि ओम कठेरिया के घर पहुंचा। वहां भी उनलोगों ने दलित परिवार की पिटाई करनी शुरू कर दी। इसके बाद उनलोगों ने उनके घर को आग के हवाले कर दिया।

मामले में बेवार थाने के प्रभारी और दारोगा सुरेन्द्र राव ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि आरोपी छोटे लाल ठाकुर के पिता बलराम सिंह को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा अन्य आरोपियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। बतौर दारोगा इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के एसपी सुनील कुमार सक्सेना भी रविवार को गांव पहुंचे। उन्होंने दलित पीड़ित परिवार को हरसंभव सुरक्षा देने का वादा किया है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

इधर, चुनावी मौसम होने की वजह से मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी के जोनल कॉर्डिनेटर दीपक पेन्टर ने रविवार को घटनास्थल का दौरा किया और इस घटना की निंदा की है। उधर, इलाके के समाजवादी पार्टी के विधायक ब्रजेश कठेरिया ने भी भगोड़े आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग प्रशासन से की है। बहरहाल, यूपी विधान सभा चुनाव की वजह से यह मुद्दा अभी और गर्माता नजर आ रहा है। आगरा दलित बहुल इलाका है इसलिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों ही दलों का दलित वोट बैंक पर नजर है।

वीडियो देखिए- बच्चियों के साथ यौन शोषण करने वाला शख्स गिरफ्तार; 12 साल में कर चुका है 500 बच्चियों का शोषण

Next Stories
1 स्कूल के क्लासरूम में ही हेडमास्टर समेत चार शिक्षकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, आरोपी फरार
2 एक और सैनिक विजय बहादुर यादव ने लगायी सोशल मीडिया पर इंसाफ की गुहार
Coronavirus LIVE:
X