ताज़ा खबर
 

दलित लड़की को आश्रम के नल का पानी पीने से रोका, विरोध पर पिता को घोंप दिया त्रिशूल

उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में शनिवार (6 अगस्त) को पांच साल की एक दलित बच्ची से बलात्कार का मामला भी सामने आया था।

Author सम्भल | Updated: August 7, 2016 8:37 PM
Dalit, Dalit Girl, Denied Water, Ashram, Trishul, dalit Trishul, Sambhal, Uttar Pradesh, Untouchability, Dalit Atrocities, India News, jansatta(Image used for Representation purpose only)

उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले में आज एक दलित लड़की को आश्रम के नल से पानी पीने से कथित तौर पर रोकने और विरोध करने पर उसके पिता को त्रिशूल से घायल किये जाने का मामला सामने आया है। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने यहां बताया कि गिन्नौर थाने के गंगुरा गांव के चरन सिंह जाटव ने आरोप लगाया है कि उसकी 13 वर्षीय बेटी खेत में काम करने के बाद पास में स्थित आश्रम में नल पर पानी पीने गयी थी लेकिन दलित होने की वजह से वहां के बाबा पूरन सिंह ने उसे पानी पीने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि जाटव का यह भी कहना है कि जब उसने अपनी बेटी को पानी पीने से रोके जाने का विरोध किया तो बाबा ने उसे त्रिशूल से प्रहार करके घायल कर दिया। दीक्षित ने बताया क जाटव की तहरीर पर आरोपी बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में शनिवार (6 अगस्त) को पांच साल की एक दलित बच्ची से बलात्कार का मामला भी सामने आया था। मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की को उसके घर पर सोए होने के दौरान घर से उठा लिया गया था। लड़की जख्मी हालत में एक खेत में पड़ी मिली। उसके प्राइवेट पार्ट पर भी जख्मों के निशान मिले हैं। पुलिस को इस मामले में परिवार के एक करीबी पर शक है। पुलिस उससे पूछताछ भी कर रही है। पुलिस को इस बात का भी शक है कि परिवार वाले सारी बातें उनको बता नहीं रहे हैं।

Next Stories
1 इलाहाबाद के स्‍कूल ने लगाया ‘जन-गण-मन’ पर बैन, दलील दी-‘भारत भाग्‍य विधाता’ कहना इस्‍लाम के खिलाफ
2 तेलंगाना में बोले पीएम मोदी- सबसे छोटी उम्र के राज्य के बनने का उद्देशय पूरा होता दिख रहा है
3 नारद स्टिंग के कर्ता-धर्ता मैथ्यु सैमुअल को भारत लौटने पर लिया गया हिरासत में
ये पढ़ा क्या?
X