ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: बीफ खाने के शक में दलित परिवार पर हमला, बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

40 से 50 लोगों ने इस परिवार पर हमला किया, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Author नई दिल्‍ली | July 24, 2016 2:45 PM
ऊना में दलितों की पिटाई के बाद समुदाय के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था। (File Photo)

कर्नाटक के चिकमंगलूर में एक दलित परिवार पर कुछ लोगों ने हमला किया। हमला इस बात की अफवाह फैलने के बाद हुआ कि इस परिवार ने बीफ खाया है। मामला 17 जुलाई का है। आरोप बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लगा है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक कम्‍यूनल हार्मोनी फोरम ने इस मामले में एफआईआर लिखवाई है। इसके मुताबिक, 40 से 50 लोगों ने इस परिवार पर हमला किया, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में कुछ सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ एससी एसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

यह मामला ऐसे वक्‍त में सामने आया है, जब दलित समुदाय के लोग अपने खिलाफ हो रहे अत्‍याचार की घटनाओं को लेकर सड़क पर उतर आए हैं। दलितों पर अत्‍याचार का ताजा मामला गुजरात के ऊना का है, जहां कुछ दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई। कथित गोरक्षकों ने उन्‍हें निशाना बनाया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद संसद से लेकर पूरे देश में आवाजें उठीं।

बीते साल दिल्‍ली के नजदीक दादरी में भी बीफ खाने की अफवाह फैलने पर मोहम्‍मद अखलाक के परिवार पर भीड़ ने हमला किया था। इसमें अखलाक की मौत हो गई, जब उनका बेटा बुरी तरह घायल हो गया था। हाल ही में आई फोरेंसिक रिपोर्ट में दावा किया गया कि अखलाक के यहां से बरामद मीट गाय या बछड़े का ही था। इसके बाद, कोर्ट ने मृतक के परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App