ताज़ा खबर
 

दादर नगर हवेली के निर्दलीय MP की मुंबई के होटल में मिली लाश, शुरुआती जांच में खुदकुशी का शक

दादर नगर हवेली के सांसद मोहन देलकर द्वारा मुंबई के होटल में कथित तौर पर आत्महत्या करने की जानकारी सामने आई है।

mohan delkarदादर नगर हवेली से सांसद मोहन देलकर की मौत। (Twitter)

दादर नगर हवेली के सांसद मोहन देलकर द्वारा दक्षिण मुंबई के एक होटल में कथित तौर पर आत्महत्या करने की जानकारी सामने आई है। सांसद मोहन देलकर की मुंबई के होटल में लाश मिली। गौरतलब है कि देलकर दादर नगर हवेली से निर्दलीय सांसद थे। 58 वर्षीय देलकर अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं। उनकी लाश होटल सी ग्रीन में मिली। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

बता दें कि देलकर दादर नगर हवेली से सात बार सांसद रह चुके थे। फिलहाल पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जानकारी दे दें कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले देलकर ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी।

इससे पहले पिछले साल मोहन देलकर ने सीएम नीतीश कुमार से मिलने के बाद जेडीयू से गठबंधन किया था। दादर नगर हवेली में स्थानीय चुनावों के लिए ये गठबंधन किया गया था। इस गठबंधन के चलते बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था।

लोकसभा की वेबसाइट के मुताबिक देलकर 1986 से लगातार सक्रिय राजनीति में रहे थे। वे युवा कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी पद पर भी रह चुके थे। 1990-91 के दौरान उन्हें पहली बार संसदीय समिति का सदस्य बनाया गया। बाद में अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याणा समिति के सदस्य भी रहे। बाद में वे कॉमर्स और टूरिज्म मंत्रालय की समिति के सदस्य भी रहे ।

1991 में दूसरी बार और 1996 में तीसरी बार लोकसभा के लिए वे चुने गए। 1996-97 के दौरान वे शहरी और ग्रामीण विकास , कम्युनिकेशन से जुड़ी समितियों के सदस्य रहे। 1998 में उन्हें लोकसभा के लिए चौथी बार चुना गया।

1998-99 के बीच वित्त मामलों से जुड़ी समिति और गृह मंत्रालय से जुड़ी समितियों के सदस्य रहे। 1999 में पांचवी बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए। फिर विदेश मामलों की समिति के सदस्य बनाए गए। 2000-2004 के बीच गृह मंत्रालय की समिति के सदस्य भी रहे।

Next Stories
1 UP Budget 2021: यूपी का पहला पेपरलेस बजट पेश, अयोध्या में ‘श्रीराम एयरपोर्ट’ को 101 करोड़ का प्रावधान
2 बंगालः क्या है Illegal Mining Case, जिसमें CM ममता के भतीजे की पत्नी हैं CBI के रडार पर?
3 MP: शहडोल में युवती से गैंगरेप, आरोपियों में 1 BJP पदाधिकारी भी; प्राथमिक सदस्यता समाप्त
ये पढ़ा क्या?
X