ताज़ा खबर
 

Cyclone Vayu: आंधी-तूफान के बीच कोस्ट गार्ड ने बचाई गर्भवती महिला की जान, यूं किया गया रेस्क्यू

गुजरात में ‘वायु’ चक्रवात के बीच भारतीय तटरक्षक ने एक द्वीपीय गांव से एक गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाला। बता दें महिला को निकालने के लिए एक जहाज को रवाना किया गया था।

Author अहमदाबाद | June 14, 2019 10:22 AM
चक्रवात ‘वायु’ फाइल फोटो- जनसत्ता

गुजरात में ‘वायु’ चक्रवात के बीच भारतीय तटरक्षक ने अमरेली जिले में संपर्क से कट चुके एक द्वीपीय गांव से एक गर्भवती महिला को निकाला और एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। चक्रवात के असर को लेकर चिंताओं के बीच शियाल बेट के द्वीपीय गांव से गर्भवती महिला को बचाया गया । तटरक्षक ने कहा कि महिला को अमरेली जिले में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्रसव के बाद उसकी हालत ठीक है ।

महिला को बचाने के लिए जहाज किया गया रवानाः समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि तटरक्षक को प्रशासन की ओर से मदद के लिए सूचना मिली थी जिसके बाद जमीन से संपर्क खत्म हो चुके द्वीप से महिला को निकालने के लिए एक जहाज को रवाना किया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व) पंकज कुमार ने बताया कि गुजरात तट से लगे जिलों के प्रशासन ने चक्रवात ‘वायु’ के मद्देनजर गर्भवती महिला को सुरक्षित भेजने का प्रबंध किया गया ।

National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

‘वायु’ ने बदला रास्ताः चक्रवात ‘वायु’ तूफान ने रास्ता बदल लिया है। इसके चलते अब गुजरात में तबाही का खतरा टल गया है। ‘वायु’ चक्रवात को लेकर पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि गुरुवार (13 जून) तक यह गुजरात तट से टकराएगा। हालांकि अभी भी राज्य प्रशासन को 24 घंटों तक अलर्ट पर रहने को कहा गया है। मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक देवेंद्र प्रधान ने कहा कि चक्रवात पश्चिम की ओर खिसक गया है, इस वजह से यह गुजरात तट के पास से होकर गुजर जाएगा। बता दें गुजरात सरकार द्वारा किसी भी अनहोनी से बचने के लिए एनडीआरएफ की 52 टीमों को तैनात किया गया है, वहीं कोस्ट गार्ड को भी अलर्ट पर रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X