ताज़ा खबर
 

Cyclone Bulbul से सिर्फ बंगाल में होगा 19000 करोड़ रुपए का नुकसान!, अब तक 14 लोगों की मौत

चक्रवात बुलबुल द्वारा हुए नुकसान पर बयान देते हुए एक आईएएस अधिकारी ने कहा कि केवल बंगाल में ही हुए तबाही से नुकसान 19,000 करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है।

Author कोलकाता | Published on: November 13, 2019 10:38 AM
चक्रवात बुलबुल से तबाही (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

चक्रवात बुलबुल बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों को भारी नुकसान पहुंचा गया है। चक्रवात से हुए अनुमानित नुकसान 15,000 करोड़ रुपए से लेकर 19,000 करोड़ रुपए के बीच हो सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार (12 नवंबर) को यह जानकारी दी। बता दें कि चक्रवात ने शनिवार (09 नवंबर) की आधी रात को पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों को अपनी चपेट में लिया। इसने 14 लोगों की जान ले ली। इसके प्रभाव से राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं।

विभागों से जमा रिपोर्ट पर अंतरिम रिपोर्ट तैयार किया जाएगाः मामले में बयान देते हुए एक आईएएस अधिकारी ने बताया, ‘चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण करने के बाद विभिन्न विभागों द्वारा पेश की गई शुरुआती रिपोर्ट से एक अंतरिम अनुमान तैयार किया गया है। अंतिम अनुमान उन विभागों द्वारा अपनी रिपोर्ट पेश करने के बाद ही लगाया जाएगा।’ अधिकारियों का यह भी कहना है कि तबाही को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इससे बड़ा नुकसान हुआ है। लेकिन ठोस अनुमान रिपोर्ट मिलने के बाद ही बताया जा सकता है।

Hindi News Today, 13 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कई जिलों से अभी बाकी है रिपोर्ट पहुंचनाः आईएएस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, नुकसान 15,000 करोड़ रुपए से 19,000 करोड़ रुपए तक पहुंच सकता है। वहीं उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों में नुकसान की पूरी रिपोर्ट अभी तक सचिवालय नहीं पहुंच पाई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने मंगलवार को इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी है।

14 विभागों से मांगा गया है रिपोर्ट्ः बता दें कि सिंचाई, वन, कृषि, बिजली, सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग और पंचायत सहित कम से कम 14 विभागों को बुधवार को अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। आईएएस अधिकारी ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट तैयार होने के बाद इसे केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ममता की TMC में बवाल: मंत्री सोभनदेब का आरोप- माला रॉय ने समर्थकों संग पीटा, कार्यकर्ताओं ने किया चक्का जाम
2 अब इंफोसिस के सीईओ पर लगा गड़बड़ी का आरोप
जस्‍ट नाउ
X