ताज़ा खबर
 

Pulwama Terror Attack : आर्थिक मदद के बहाने शहीद की पत्नी को ठगने की कोशिश, बैंक खाते की डिटेल मांगी

पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार वालों पर अब साइबर ठगों की नजर पड़ने लगी है। वे आर्थिक मदद के बहाने बैंक खाते की डिटेल मांग रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात में सामने आया।

फोटो सोर्सः स्थानीय

पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार वालों पर अब साइबर ठगों की नजर पड़ने लगी है। वे आर्थिक मदद के बहाने बैंक खाते की डिटेल मांग रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात में सामने आया। यहां रहने वाले श्याम बाबू भी पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान शहीद हो गए थे। एक शख्स ने उनकी पत्नी के मोबाइल पर फोन करके आर्थिक मदद करने का झांसा दिया और बैंक खाते की डिटेल मांगने लगा। शक होने पर महिला ने उस शख्स को जमकर फटकारा और फोन काट दिया।

साइबर ठग हुए एक्टिव : कानपुर देहात के नोनारी गांव में रहने वाले श्याम बाबू पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। 16 फरवरी को उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जहां एक तरफ उनके परिवार गम में डूबे हुए हैं। वहीं, साइबर ठग एक्टिव हो गए हैं और शहीदों के परिवारों को टारगेट करने की फ़िराक में लगे हैं। शहीद श्याम बाबू की पत्नी रूबी के मोबाइल पर 17 फरवरी को एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने खुद को गुजरात का रहने वाला बताया। शहीद के पिता राम प्रसाद ने उससे बात की तो वह आर्थिक मदद देने की बात कहने लगा। इसके बाद उसने अकाउंट नंबर मांगा और बैंक की डिटेल पूछने लगा। शहीद की पत्नी को कुछ शक हुआ तो उन्होंने तुरंत फोन काट दिया।

ये कहा शहीद के पिता ने : पिता राम प्रसाद ने बताया कि घटना की जानकारी एसडीएम डेरापुर दीपाली कौशिक को दी गई। इसके एसडीएम खुद घर आईं और उन्होंने सलाह दी है कि यदि कोई आर्थिक मदद देना चाहता है तो घर आकर दे। साथ ही] कहा कि किसी से भी बैंक डिटेल मोबाइल पर शेयर नहीं करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: दहेज पर बहस में पति ने काटी पत्‍नी की जुबान, फिर 10 दिन तक घर में बंद रखा
2 देश की करोड़ों जनता का आस्था का केंद्र है राम मंदिर: उमा भारती
3 सीएम योगी ने भीड़ के बीच उठा लिए हथियार, साधा निशाना, फिर…
ये पढ़ा क्या?
X