ताज़ा खबर
 

वीडियो: तलवार से केक काट बुरे फंसे, जश्न मनाने वाले युवाओं को ढूंढ़ रही कर्नाटक पुलिस

इस वीडियो को किसने सोशल मीडिया पर डाला है इसके बारे में अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन राज्य पुलिस का साफ कहना है कि गैर कानूनी ढंग से हथियार रखना गुनाह है। ऐसे ही एक वीडियो में कर्नाटक पुलिस ने कई हिस्ट्रीशीटर को तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाते भी देखा है। पुलिस इस वीडियो के बारे में भी पता लगाने में जुटी है।

तलवार से केक काटते युवक फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

इधर कर्नाटक में तलवार से केक काट कर पार्टी सेलिब्रेट करने वालों की अब खैर नहीं है। कर्नाटक पुलिस अब ऐसे लोगों पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करने की योजना बना रही है। कर्नाटक पुलिस ने साफ कर दिया है कि तलवार काट कर जन्मदिन मनाने वालों को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कड़ी निगरानी कर रही है। दरअसल पुलिस का कहना है कि हाल के दिनों में कर्नाटक के हुब्बल्ली-धावाड़ जुड़वां शहर में युवाओं के बीच तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाने की प्रवृति काफी बढ़ी है। तलवार से केक काटने का बाकायदा वीडियो बनाया जा रहा है और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया जा रहा है। हालांकि इस वीडियो को किसने सोशल मीडिया पर डाला है इसके बारे में अभी पता नहीं चल सका है। लेकिन राज्य पुलिस का साफ कहना है कि गैर कानूनी ढंग से हथियार रखना गुनाह है। ऐसे ही एक वीडियो में कर्नाटक पुलिस ने कई हिस्ट्रीशीटर को तलवार से केक काटकर जन्मदिन मनाते भी देखा है। पुलिस इस वीडियो के बारे में भी पता लगाने में जुटी है।

कर्नाटक पुलिस ने ऐसे ही वीडियो के आधार पर एक युवक की पहचान इरशाद के रुप में की थी। पेशे से ‘फिश वेंडर’ इरशाद अपने जन्मदिन के मौके पर धारदार हथियार से केक काटता नजर आया था। हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार तो नहीं किया था लेकिन अब पुलिस का कहना है कि कई हिस्ट्रीशीटर भी ऐसी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं लिहाजा अब उसकी नजर ऐसे लोगों पर है।

कर्नाटक में शहर के अंदर ऑटो रिक्शा पर अवैध धारदार हथियारों को लाने और ले जाने का चलन भी पिछले कुछ दिनों में बढ़ा है। पुलिस का कहना है कि सभी ऑटो रिक्शा चालकों से कहा गया है कि वो अपने ड्रेस में रहें और कागजात साथ रखें। पुलिस का कहना है कि ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल ऐसे हथियारों को गैर कानूनी तरीके से एक जगह से दूसरी जगहल लाने और ले जाने में किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस की पैनी नजर इन गतिविधियों पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App