ताज़ा खबर
 

दक्षिण कश्मीर के कोईमोह में कर्फ्यू, लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लागू

अलगाववादियों के मार्च के आह्वान के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कोईमोह में आज कर्फ्यू लगा दिया गया और शेष घाटी में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी रहा।

Author श्रीनगर | September 28, 2016 1:27 PM

अलगाववादियों के मार्च के आह्वान के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कोईमोह में आज कर्फ्यू लगा दिया गया और शेष घाटी में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी रहा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में मार्च के अलगाववादियों के आह्वान के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियातन कदम उठाते हुए शहर में कर्फ्यू लगाया गया है। कश्मीर में मौजूदा विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अलगावादियों ने लोगों से कोईमोह समेत विभिन्न तहसील मुख्यालयों तक आज मार्च निकालने का आह्वान किया है।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि कश्मीर के किसी भी अन्य क्षेत्र में कर्फ्यू नहीं लगाया गया है लेकिन शेष घाटी में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लागू है। इस बीच, अलगाववादियों के बंद के आह्वान के मद्देनजर घाटी में आज लगातार 82वें दिन जनजीवन प्रभावित रहा लेकिन शहर में निजी वाहनों की आवाजाही अपेक्षाकृत अधिक देखने को मिली ।

स्कूल, पेट्रोल पंप और अन्य व्यावसायिक संस्थान बंद रहे। घाटी में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहे। दक्षिण कश्मीर में आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी में जारी अशांति के दौरान हुई झड़पों में अभी तक दो पुलिस कर्मियों समेत कम से कम 82 लोगों की मौत हुई है और हजारों लोग घायल हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App