ताज़ा खबर
 

CRPF ने लिया सुकमा हमले का बदला, मार गिराए 15 नक्सली, तीन दिन चला ऑपरेशन

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने दावा किया है कि उन्होंने छत्तीसगढ़ में 15 नक्सलियों को मार गिराया।

24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलवादियों ने CRPF की एक टीम पर हमला किया था।

 

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने दावा किया है कि उन्होंने छत्तीसगढ़ में 15 नक्सलियों को मार गिराया। हालांकि, एक भी नकस्ली का शव बरामद नहीं किया गया है। सीआरपीएफ ने मंगलवार (16 मई) को इस बात का ऐलान किया। सीआरपीएफ ने बताया कि पिछले तीन दिनों से उनकी तरफ से यह अभियान चलाया जा रहा था। यह ऑपरेशन 13 से 15 मई के बीच चलाया गया था। इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ के एक जवान के शहीद होने की भी खबर है। इसके अलावा दो अन्य जवान घायल हैं। नक्सलियों के बारे में वायरलेस पर हुई बातचीत से पता चला था।

माना जा रहा है कि इस ऑपरेशन में वे नकस्ली भी शामिल हो सकते हैं जिन्होंने 24 अप्रैल को सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया था। उस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। बाद में पता लगा था कि लगभग 250 नक्सलियों ने मिलकर सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया था। उनके पास आधुनिक हथियार होने की बात भी कही जा रही थी। खबरों के मुताबिक, नक्सलियों की मदद आसपास के गांव के कुछ लोगों ने की थी। वे जवान वहां सड़क बनाने में प्रशासन की मदद कर रहे थे।

इससे पहले आठ नक्सलियों के पकड़े जाने की भी खबर आई थी। उन लोगों पर भी सुकमा हमले में शामिल होने का आरोप था। सुकमा हमले के बाद उस सड़क का काम भी बंद कर दिया गया था।

पुलिस ने कुछ नक्सलियों की तस्वीरें भी जारी की थी। उन लोगों  की सूचना देने वाले को  इनाम देने की घोषणा भी की गई थी।

 

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App